Saturday 8 September 2018

सात साल बाद जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेन

जेम्स बांड की पैरोडी कॉमेडी फिल्म जॉनी इंग्लिश २००३ में रिलीज़ हुई थी।

इस फिल्म का दूसरा हिस्सा जॉनी इंग्लिश रिबॉर्न आठ साल बाद, २०११ में रिलीज़ हुआ था । इन दोनों फिल्मों का निर्देशन पीटर होवीट ने किया था।

अब दूसरी कड़ी की रिलीज के सात साल बाद यूनिवर्सल पिक्चर्स इंटरनेशनल इंडिया ने कॉमेडी के सरताज रोवन एटकिंसन की पसंदीदा एक्सीडेंटल स्पाई फिल्म जॉनी इंग्लिश की तीसरी कड़ी जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेनकी रिलीज की तारीख़ का एलान किया है।

डेविड केर के निर्देशन में बनी जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेनमें रोवन एटकिंसन, एम्मा थॉम्पसन और ओल्गा क्यूरिलेंको मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे।

फिल्म में जॉनी इंग्लिश के सहायक बॉ के रूप में बेन मिलर की भी वापसी हो रही है।

इस नए एडवेंचर की शुरुआत एक साइबर हमले से होती है, जिसमें ब्रिटेन के सभी जासूसों की पहचान सामने आ जाती है।

इसके बाद खुफिया एजेंसियों की आखिरी उम्मीद जॉनी इंग्लिश ही बचता है।

अपने रिटायरमेंट को खत्म करते हुए जॉनी इंग्लिश इस मिशन में कूदता है और मास्टरमाइंड हैकर को खोजने में लग जाता है। थोड़ी सी सीमित जानकारी के दम पर ही जॉनी इंग्लिश मॉडर्न टेक्नोलॉजी की चुनौतियों से पार पाते हुए मिशन को सफल बनाता है।

फिल्म के बारे में बताते हुए एटकिंसन कहते हैं, “अगर आप सोचते हैं कि कुछ होना चाहिए, तो आपके मन में खुद यह सवाल आ जाता है कि कुछ नया है क्यों नहीं? यह तब तक चलता रहेगा, जब तक आप शारीरिक और मानसिक रूप से काम करने में सक्षम हैं।

एटकिंसन ने अपने सहयोगी बॉ की वापसी पर भी उत्साह जताया। यह भूमिका बेन मिलर निभा रहे हैं।

एटकिंसन ने कहा, “थोड़े ही लोग हैं जिनके साथ कॉमेडी में साझेदार के तौर पर मैं सहज महसूस करता हूं। निश्चित रूप से ब्लैकेडर में बाल्ड्रिक की भूमिका निभाने वाले टोनी रॉबिन्सन उनमें से एक हैं। हम एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और ऐसा ही जुड़ाव मुझे बेन के साथ महसूस होता है। मुझे लगता है कि हम एक-दूसरे के साथ बेहद अच्छी तरह से काम कर पाते हैं।

जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेनके लेखक विलियम डेविस और निर्माता टिम बेवन, एरिक फेलनर और क्रिस क्लार्क हैं। भारत के सभी शहरों में फिल्म 28 सितंबर को रिलीज होगी।


ऊपर देखें फिल्म का ट्रेलर।  


अब सलमान खान पर लवरात्रि का मुकदमा - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment