Tuesday 4 June 2019

दिसम्बर २०२० में Karan Johar की तख़्त


निर्माता करण जौहर (Karan Johar) अपने दिल के करीब की दो फिल्मों कलंक (Kalank) और स्टूडेंट ऑफ़ द इयर २ (Student of The Year 2) की असफलता के बावजूद निराश नहीं हैं । 

उम्मीद की जा रही थी कि संजय दत्त (Sanjay Dutt), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), वरुण धवन (Varun Dhawan), अलिया भट्ट (Alia Bhatt), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) और आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) जैसे सितारों से भरी फिल्म कलंक (Kalank) की असफलता के बाद, करण जौहर (Karan Johar) एक दूसरी सितारा बहुल फिल्म बनाने से परहेज रखेंगे । इशारा उनकी मुगलकालीन एरा वाली फिल्म तख़्त (Takht) की ओर था। 

लेकिन, करण जौहर (Karan Johar) इन सब अफवाहों को दरकिनार करते हुए तख़्त (Takht) को मज़बूत बनाने में जुटे हुए हैं ।

मुग़ल बादशाह शाहजहाँ के बेटों औरंगजेब और दारा शिकोह के बीच तख़्त के लिए घमासान पर फिल्म तख़्त (Takht) में अनिल कपूर (Anil Kapoor), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), रणवीर सिंह (Ranveer Singh), अलिया भट्ट (Alia Bhatt), विक्की कौशल (Vicky Kaushal), भूमि पेडनेकर (Bhoomi Pednekar) और जाह्नवी कपूर (Jahnvi Kapoor) जैसे बॉलीवुड सितारे भिन्न ऐतिहासिक किरदार कर रहे हैं ।

करण जौहर (Karan Johar) ने, सोशल साईट पर तख़्त (Takht) का पोस्टर जारी कर इस फिल्म को बनाए जाने और दिसम्बर २०१० को रिलीज़ करने का ऐलान कर दिया है ।

सूत्र बताते है कि फिल्म से जुड़े लोगों के लिए धर्मा प्रोडक्शनस (Dharma Productions) के दफ्तर में एक अलग कमरा एलाट का दिया गया है । इस कमरें में मुग़ल काल के स्थापत्य, वस्त्राभूषण, आदि पर विचार और रेखांकन किया जाता है।

फिल्म के लिए एक विशाल सेट तैयार किया जा रहा है । इस प्रकार से उम्मीद की जा सकती है कि तख़्त की शूटिंग इस साल के अंत तक अथवा अगले साल जनवरी से शुरू हो जायेगी । 

No comments:

Post a Comment