Monday 30 July 2018

जंगली में होंगे विद्युत् जम्वाल के कलरीपायट्टु एक्शन


हाल ही में, अमेरिका की एक पॉप कल्चर वेबसाइट लूपर ने, विश्व के श्रेष्ठ मार्शल आर्टिस्टों की लिस्ट जारी की थी।

इस लिस्ट में, बॉलीवुड फिल्म अभिनेता विद्युत् जम्वाल भी हैं।

गठीले बदन के स्वामी, विद्युत् जम्वाल ने २०११ में रिलीज़ एक्शन फिल्म फाॅर्स में जॉन अब्राहम के अपोजिट एक विलेन की भूमिका की थी।  इस फिल्म में इन दोनों हट्टेकट्टे अभिनेताओं के हाथ से हाथ वाले मल्ल युद्ध के दृश्य थे।

पहली फिल्म में विलेन की भूमिका के बावज़ूद विद्युत् जम्वाल ने हिंदी फिल्मों का नायक बनने में बहुत जल्दी सफलता प्राप्त कर ली।

२०१३ में रिलीज़ अपनी दूसरी ही एक्शन फिल्म कमांडो: अ वन मैन आर्मी में विद्युत् जम्वाल ने कैप्टेन करणवीर सिंह डोगरा की भूमिका की थी। इस फिल्म में विद्युत् जम्वाल ने अपने एक्शन में केरल की प्राचीन मार्शल आर्ट विधा कलरीपायट्टु का उपयोग किया था। इस फिल्म के बाद विद्युत्  जम्वाल एक्शन हीरो के रूप में मशहूर हो गए।

कलरीपायट्टु एक काफी पुरानी, अतीत में खो गई युद्ध विधा है। इस विधा पर विद्रोह के भय से ब्रितानी सरकार ने प्रतिबन्ध लगा दिया था। अब इसे फिर पहचाना जाने लगा है।

अंतर्राष्ट्रीय फिल्म द मिथ में जैकी चैन ने इस मार्शल आर्ट से दुनिया को परिचित कराया था।

बॉलीवुड के अभिनेताओं में विद्युत् जम्वाल के अलावा टाइगर श्रॉफ ही इस युद्ध विद्या के जानकार है। उन्होंने इस विद्या का प्रदर्शन अपनी एक्शन फिल्म बागी में बखूबी किया था।

अब विद्युत् जम्वाल इस मार्शल आर्ट्स के आधार पर अपने एक्शन आगामी जंगल फिल्म जंगली में करेंगे। चक रसेल निर्देशित जंगली भारत के वनों में अंतर्राष्ट्रीय शिकारियों द्वारा हाथियों का अवैध शिकार करने पर केंद्रित है।

जंगली इसी साल रिलीज़ होगी ।  


नोरा फतेही का दिलबर बनाम सुष्मिता सेन का दिलबर दिलबर ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment