Monday 23 July 2018

सिंगल स्क्रीन थिएटर रोमांस फिल्म मिलन टॉकीज

भूले से नाम न लो प्यार का उर्फ़ मिलन टॉकीज 
अभी तक, बन्दूकबाज़ी वाली गैंगस्टर हीरो फिल्म बनाने वाले इलाहबाद के फिल्मकार तिग्मांशु धुलिया की गैंगस्टर सीरीज की तीसरी फिल्म साहेब बीवी और गैंगस्टर ३  इस शुक्रवार (२७ जुलाई को) रिलीज़ होने जा रही है।

लेकिन, तिग्मांशु धुलिया इस गैंगस्टर ड्रामे से उबर कर रोमांटिक ड्रामे में डूब चुके हैं। उन्होंने, एक रोमांटिक फिल्म मिलान टॉकीज़ का पहला शिड्यूल पूरा हो चुका है।

इस फिल्म की खासियत यह है कि यह रोमांस सिंगल स्क्रीन थिएटर की देन है।  सिंगल स्क्रीन थिएटर अब अतीत की चीज़ बनते ही जा रहे हैं। क्या तिग्मांशु धुलिया इन थिएटरों की दशा-दुर्दशा पर भी प्रकाश डालने जा रहे हैं ?

तिग्मांशु धुलिया कहते हैं, "इस विषय पर मैं काफी लम्बे समय से काम कर रहा था।  यह मेरे दिल के काफी करीब विषय है।"

तिग्मांशु धुलिया का यह प्रोजेक्ट भी लम्बे समय से शुरू होने की बात जोह रहा था। ज़्यादातर समस्या कास्टिंग की थी।

२०१३ में यह खबर आई थी कि मिलन टॉकीज का नाम बदल कर भूले से नाम न लो प्यार का कर दिया गया है।  फिल्म में इमरान खान को लिया गया था।

लेकिन, कुछ महीनों बाद, इमरान खान भी फिल्म से बाहर हो गए। इसके बाद, एक एक कर शाहिद कपूर और वरुण धवन ने फिल्म को इंकार कर दिया। इसके बाद आदित्य रॉय कपूर के नाम पर गंभीरता नज़र आई। लेकिन, इसके बाद भी फिल्म शुरू होती नज़र नही आई।

फिर, तिग्मांशु धुलिया भी अपने दूसरे प्रोजेक्ट में व्यस्त हो गए।

अब मिलन टॉकीज के सिंगल स्क्रीन थिएटर के गेटकीपर की भूमिका अली फज़ल कर रहे हैं। फिल्म में उनका रोमांस दक्षिण की फिल्मों की अभिनेत्री श्रद्धा श्रीनाथ कर रही हैं। यह श्रद्धा श्रीनाथ की पहली हिंदी फिल्म है।

मिलन टॉकीज को तिग्मांशु धुलिया के साथ कमल पांडेय ने लिखा है।

फिल्म में रीचा सिन्हा, आशुतोष राणा, संजय मिश्रा, सिकंदर खेर और पंकज त्रिपाठी को भी शामिल किया गया है।

मिलन टॉकीज, अगले साल १८ जनवरी २०१९ को रिलीज़ होगी।  


अब मुन्नाभाई के सर्किट बनेंगे रणबीर कपूर ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment