Monday 10 September 2018

मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो लॉन्च

वह दिन गए जब शादी होने के बाद बेटी के जीवन में माता-पिता की प्रत्यक्ष भागीदारी खत्म हो जाया करती थी। एकल परिवार, लैंगिक समानता और कई अन्य प्रगतिशील दृष्टिकोणों ने समाज में सकारात्मक बदलाव किया है। आज के समय में माता-पिता और उनकी बेटियों के रिश्ते में शादी से पहले और उसके बाद में कोई खास बदलाव नहीं आता और कुछ हद तक एक-दूसरे के जीवन में पर्याप्त भागीदारी बनी रहती है। हालांकि, कुछ मामलों में तो माता-पिता की भागीदारी जुनूनी हस्तक्षेप में बदल सकती है और यह विवाहित जोड़े के लिए एक नई चुनौती बन जाती है।

ऐसे ही मां-बेटी के रिश्ते और बेटी की शादीशुदा जिंदगी में मां के हस्तक्षेप पर आधारित है सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होने जा रहा नया ड्रामेडीमैं मायके चली जाउंगी तुम देखेते रहियो। इस मां का दृढ़ता से विश्वास है कि बेटी को बस विदा किया है, अलविदा नहीं। वह अपनी बेटी के शादीशुदा जीवन में अपनी मजबूत उपस्थिति बनाए रखती है। धीरज सरना की कागज कलम फिल्म्स द्वारा निर्मित यह शो 11 सितंबर, 2018 को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर लॉन्च के लिए तैयार है और प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार रात 8:30 बजे प्रसारित होगा।

शो में प्यारी और भोली-भाली बहू जया की कहानी पेश की जाएगी जो एक वेडिंग प्लानर है और अपनी मां सत्या देवी के प्रभाव में आकर अपने पति को बार-बार मायके जाने की धमकी देती रहती है। कारण कुछ भी हो सकता है? उसकी मां उसे फोन पर बताती है कि ससुराल में उसकी आजादी खतरे में है। लेकिन क्या शादी के बाद उसकी जिंदगी वाकई दुखों में गुजर रही है? उसका प्यार करने वाला पति समर किस तरह इस अंतर को दूर करेगा। खूबसूरत शहर भोपाल की इस कहानी के जरिये शो यह बताने की कोशिश होगी कि माता-पिता का गैरजरूरी हस्तक्षेप किस तरह उनके बच्चों की वैवाहिक आजादी को गुलामी में तब्दील कर सकता है।
मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो में भारतीय टीवी उद्योग के लोकप्रिय चेहरे नजर आएंगे। शो के जरिये नीलू वाघेला टीवी पर वापसी कर रही हैं। वह एक ऐसी वकील सत्या देवी बनी हैं जिसे बकवास बिल्कुल पसंद नहीं है। लोकप्रिय कलाकार सृष्टि जैन और नमिश तनेजा शो में जया और समर की मुख्य भूमिकानिभाते नजर आएंगे। अदिति देशपांडे आपको एडजस्ट करने वाली और समझदार सास रमा की भूमिका में नजर आएंगी।
मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो 11 सितंबर से शुरू होगा और हर सोमवार से शुक्रवार तक रात 8.30 बजे सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा

कमेंट्स
नीलू वाघेला, सेलिब्रिटी अदाकारा, जो सत्या देवी का चरित्र निभा रही हैं 
मैं खुद भी एक मां हूं, लेकिन आज भी कई सारी बातों के लिए अपनी मां पर निर्भर हूं। इस वजह से मुझे सत्या देवी के चरित्र को समझने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। वह अपने बच्चों को लेकर ओवरप्रोटेक्टिव हैं और खासकर जया के लिए जो सबसे छोटी है। मुझे लगता है कि महिलाएं इस भावना को समझेंगी। हकीकत तो यह है कि मेरे पति मजाक में मुझसे कहते हैं कि चूंकि मेरी भी एक बेटी है, मैं भविष्य के लिए तैयार हो गई हूं। हमें प्रोमो को काफी अच्छा प्रतिसाद मिला है। मुझे भरोसा है कि दर्शकों को यह शो काफी पसंद आएगा।

अदिति देशपांडे, ख्यात अभिनेत्री जो रमा का चरित्र निभा रही हैं 
मैं अपने सहकर्मियों के साथ वक्त बिताने की ओर देख रही हूं क्योंकि हम एक बड़े खुशहाल परिवार की तरह हो गए हैं। ऐसा नहीं लगता कि हम अपने किरदार निभा रहे हैं बल्कि ऐसा लग रहा है कि हम शो को जी रहे हैं। मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो एक बहुत खूबसूरती से लिखा गया शो है और मुझे लगता है कि यह शो पूरे परिवार को पसंद आएगा।

नमित तनेजा, समर का किरदार निभा रहे लोकप्रिय कलाकार
सबसे पहले, मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि दिल्ली आना मेरे लिए घर आने जैसा है! काम के सिलसिले में भले ही मैं मुंबई शिफ्ट हो गया हूं, मैं हमेशा से दिल से दिल्ली का ही लड़का रहा हूं। मैं मायके चली जाउंगी में मेरा किरदार समर अपने परिवार से बेहद करीबी रिश्ता रखता है और मेरे लिए इस चरित्र को निभाना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं रहा। शो के दौरान स्क्रीन पर आपको मेरे बर्ताव को देखेंगे तो वह मैंने अपने परिवार और दोस्तों के साथ महसूस किया है। पति हमेशा ही अपनी पत्नी और परिवार के बीच फंसा हुआ महसूस करता है लेकिन इसके बाद भी आप यहां देखेंगे कि बेचारा समर अपनी पत्नी और अपनी सास के बीच फंसा रहता है।

सृष्टि जैन, जया का किरदार निभा रहीं लोकप्रिय अदाकारा

जया जब वी मेट की करीना कपूर की तरह है। फुल ऑफ लाइफ और उत्साहित। उसकी कमजोरी सिर्फ इतनी है कि वह अपनी मां सत्या देवी से बहुत प्यार करती हैं। यह प्यार ही शादी के बाद उसके रिश्तों को कैसे प्रभावित करता है, यह देखने में दर्शकों को मजा आएगा।


Yami's first hand experience inspired her to do Batti Gul- पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment