Saturday 10 November 2018

सैफ और अजय १२ साल बाद !



सैफ अली खान के लंगड़ा त्यागी की याद होगी दर्शकों को ! यह किरदार, विशाल भारद्वाज की फिल्म ओमकारा में गैंगस्टर अजय देवगन का साथी था। काफी दुष्ट चरित्र था लंगड़ा त्यागी। सैफ ने इस चरित्र को कुछ इस संजीदगी से जिया था कि वह लंगड़ा त्यागी के नाम से बुलाये जाने लगे। 

१२ साल का इंतज़ार !
लेकिन, ओमकारा के बाद, फिर कभी सैफ और अजय देवगन एक साथ नज़र नहीं आये। हालाँकि, दर्शक सैफ अली खान और अजय देवगन को साथ देखना चाहता था। दर्शकों का यह इंतज़ार ख़त्म हुआ समझिये। अजय देवगन अभिनीत ऐतिहासिक फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर में अजय देवगन और सैफ एक साथ नज़र आयेंगे।


फिर दुश्मन !
लेकिन, यह दोनों मिलन लुथरिया की फिल्म कच्चे धागे की तरह दोस्त नहीं होगे। यह एक बार फिर ओमकारा का इतिहास दोहराएंगे। इस फिल्म में तानाजी बने अजय देवगन के विरोधी उदयभान राठौड़ की भूमिका में सैफ अली खान होंगे। अभी सैफ और अजय के टकराव् के किन्ही दृश्यों का फिल्मांकन नहीं हुआ है। मगर, सैफ अली खान अपनी भूमिका का एक शिड्यूल पूरा कर चुके हैं।

किले के लिए टकराव 
सैफ का यह किरदार हिन्दू होते हुए भी औरंगजेब की सेना का सेनापति है। वह कोंडाना किले का रक्षक है। इसी किले को फतह करने के लिए शिवाजी की सेना का नेतृत्व कर रहे तानाजी (अजय देवगन) और उदयभान (सैफ अली खान) का टकराव होता है। इस युद्ध में तानाजी बुरी तरह से घायल हो जाते हैं, लेकिन किला उनके कब्ज़े में आ जाता है।

दर्शक भी देखना चाहेगा यह ऐतिहासिक फिल्म और इसके तानाजी और उदयभान किरदारों को और इनसे भी कहीं ज्यादा सैफ और अजय के १२ साल बाद के टकराव् को। 


All eyes on Deepa Mehta's Leila starring Huma Qureshi - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment