Tuesday 6 November 2018

पूर्व सेंसर चीफ की रंगीला राजा को लगे २० कट !


जब चलती थी पहलाज की कैंची !
पहलाज निहलानी, जब सेंसर चीफ थे, तब उन्होंने खूब कैंची चलाई। तमाम मांसाहारी संवाद काट कर फेंक दिए गए।  हॉलीवुड का गैंगस्टर भी गाली बकने को तरसता था। जेम्स बांड को तक चुम्बन लेने की अनुमति नहीं थी। उन्होंने फिल्मे सेंसर करने की समय सीमा तक तय कर दी थी।


चीफ नहीं रहे निहलानी 
उनके समय में खूब फ़िल्में कटी और रुकी। फिल्म वालों ने मिल कर हल्ला मचाया। शत्रुध्न सिन्हा के साले साहब रवाना कर दिए गए।  अब पहलाज निहलानी सेंसर बोर्ड चीफ नहीं है।  लेकिन, फिल्म निर्माता है। वह अब तक दो फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं।


जूली के बाद फंसा रंगीला राजा 
जूली २ सेंसर में फंसी और पास हुई।  लेकिन, चली नहीं। अब उनकी दूसरी फिल्म रंगीला राजा सेंसर के चंगुल में है। इस फिल्म से, वह गोविंदा के साथ २५ साल बाद वापसी कर रहे हैं। गोविंदा की दोहरी भूमिका वाली इस फिल्म को विजय माल्या के करैक्टर से प्रेरित बताया जा रहा है। यह फिल्म सेंसर के चंगुल में इस बुरी तरह से जकड़ी हुई है कि अगर २० कट नहीं लगाए तो फिल्म को उस समय तक प्रमाण पत्र नहीं मिल सकेगा कि वह रंगीला राजा को १६ नवंबर को रिलीज़ कर सकें। 


कोर्ट की शरण में सेंसर चीफ 
इसलिए, पहलाज निहलानी सेंसर के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट पहुँच गए कि उनकी फिल्म न तो अश्लील है, न संवाद द्विअर्थी है। इसके बावजूद सेंसर बोर्ड ने इस पर २० कट लगाने के आदेश किये हैं। लेकिनबॉम्बे हाई कोर्ट नेपहलाज निहलानी की जल्दी सुनवाई की अपील को ठुकरा दिया। अब पहलाज निहलानी १२ नवम्बर को फिर कोर्ट के द्वारे होंगे। 

मिशिका चौरसिया 

दर्द और भी हैं 
पहलाज का दर्द यह भी है कि कभी वह जिस बोर्ड के चीफ हुआ करते थे, उस सेंसर बोर्ड ने उनकी फिल्म की लाइन लगा दी।  उन्हें ४० दिनों का समय दिया गया। जबकि, वह आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान को , उनके २० दिनों बाद अप्लाई करने के बावजूद प्रमाणपत्र दे दिया गया।  क्योंकि, सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी और आमिर खान अच्छे दोस्त हैं।  प्रसून जोशी ने आमिर खान की कई फिल्मों को किसी न किसी हैसियत से लिखा है। 

अनुपमा अग्निहोत्री 

तीन नए चेहरे
फिल्म रंगीला राजा में गोविंदा के साथ अस्सी के दशक की फिल्मों में उनके कॉमेडी जोड़ीदार शक्ति कपूर भी हैं। इस फिल्म में  टीवी एक्ट्रेस दिगंगना सूर्यवंशी के साथ मॉडल मिशिका चौरसिया और मॉडल अनुपमा अग्निहोत्री का फिल्म डेब्यू हो रहा है।  




रेड हॉट सेक्सी तनीषा मुख़र्जी  - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment