Sunday 30 September 2018

केनेथ ब्राना के साथ गाल गैडोट

केनेथ ब्राना, हरफनमौला हैं।

वह एक्टर, डायरेक्टरनिर्माता और पटकथा लेखक भी हैं।

उन्होंने, पिछले साल, अगाथा क्रिस्टी के रहस्य उपन्यास मर्डर ऑन द ओरिएंट एक्सप्रेस पर फिल्म का निर्माण किया था। खुद ब्राना ने डिटैक्टिव हरक्यूल पाइरॉट की भूमिका की थी।

इस फिल्म में उन्हें पेनेलोप क्रज़, जुडी डेंच, विलेम डेफो, डेज़ी रिडले और जॉनी डेप का साथ मिला था। फिल्म ने, ५५ मिलियन डॉलर के बजट के खिलाफ ३५१ मिलियन डॉलर कमा लिए थे।

इसके बाद ही, ब्राना को, अगाथा क्रिस्टी के दूसरे नावेल भी इंटरेस्टिंग लगने लगे।

अब वह इस फिल्म का सीक्वल बनाने जा रहे हैं। उन्हें ट्वेंटिएथ सेंचुरी फॉक्स का साथ मिल चुका है। इस फिल्म का नाम डेथ ऑन द नील होगा। यह फिल्म भी अगाथा क्रिस्टी के नावेल पर आधारित होगी। माइकल ग्रीन ही डेथ ऑन द नील की पटकथा लिखेंगे।

यह फिल्म, नील नदी पर जा रहे शानदार क्रूज़ जहाज पर हुए हत्याकांड के रहस्य को सुलझाने की कवायद पर होगी। पोइरॉट इस मामले को सुलझाने निकलता है। अब होता यह है कि वह जिस पर संदेह करता है, अगले दिन वही मर जाता है।

डेथ ऑन द नील का निर्देशन तो केनेथ ब्राना ही करेंगे। लेकिन, क्या वह डिटेक्टिव किरदार भी करेंगे ? अभी यह तय नहीं है। लेकिन, अगर वह डेटेक्टविट की भूमिका करेंगे तो एक्टर गाल गैडोट के अपोजिट होंगे।

इस फिल्म में, गाल एक अमीर की उत्तराधिकारिणी लिंनेट रिजवे डॉयल की भूमिका करेंगी। यह भूमिका हुए हत्याकांड से किस प्रकार जुड़ी होगी, यह देखना ख़ास होगा।

डेथ ऑन द नील, गाल गैडोट की २०१९ में रिलीज़ होने वाली दूसरी फिल्म होगी। उनकी पहली फिल्म वंडर वुमन १९८४, १ नवंबर २०१९ को रिलीज़ हो रही है।

यह पहला मौका नहीं है, जब अगाथा क्रिस्टी के इस उपन्यास पर फिल्म बनाई जा रही है। इस उपन्यास पर, १९७८ में, जॉन गुइलर्मिन ने अन्थोनी शाफेर की पटकथा पर फिल्म का निर्माण किया था। अभिनेता पीटर उस्तिनोव ने हर्क्युल पाइरॉट की भूमिका की थी।

केनेथ ब्राना की फिल्म ३० दिसंबर २०१९ को रिलीज़ होगी।

गाल गैडोट को, ड्वेन जॉनसन की २०२० में रिलीज़ होने वाली एक्शन कॉमेडी फिल्म रेड नोटिस में भी लिया गया है। वंडर वुमन गाल गैडोट को १ नवंबर २०१९ से पहले परदे पर नहीं देखा जा सकता।

लेकिन, उनकी आवाज़ एनिमेटेड सीक्वल राल्फ ब्रेक्स द इंटरनेट में  शैंक के  किरदार में उनकी आवाज़ सुनी जा सकती है।



बॉलीवुड न्यूज़ ३० सितम्बर  - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment