Friday 5 October 2018

कंगना रानौत की बायोपिक मणिकर्णिका के मुकाबले एनटीआर बायोपिक ?


क्या कोई डायरेक्टर अपनी ही फिल्म के खिलाफ अपनी किसी दूसरी फिल्म को मुक़ाबले में ला सकता है तेलुगु और हिंदी फिल्म निर्देशक राधा कृष्ण जगारलमुडी  ऐसा ही करते लगते हैं।

हिंदी फिल्म दर्शक जगारलामुडी को, अक्षय कुमार की एक्शन फिल्म गब्बर इज बैक के डायरेक्टर कृष के नाम से जानते हैं।

वह कंगना रनौत की मुख्य भूमिका वाली झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झाँसी का निर्देशन कर रहे थे। फिल्म लगभग पूर्णता की ओर थी कि यकायक कृष फिल्म छोड़ कर चल दिए ।


बाद में उनका नाम, तेलुगु फिल्म अभिनेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री नन्दीमुरि तारक रामाराव पर बायोपिक फिल्म एनटीआर के लेखक और निर्देशक के तौर पर सामने आया।


कृष के फिल्म छोड़ जाने के बाद, फिल्म के बाकी बचे हिस्से की शूटिंग और पैच वर्क को पूरा करने का काम मणिकर्णिका कंगना रनौत ने अपने हाथो  में ले लिया।

बाद में खबर आई कि सोनू सूद ने भी मणिकर्णिका छोड़ दी थी।  इसके बावजूद, कंगना रनौत ने मणिकर्णिका को न केवल पूरा किया, बल्कि २५ जनवरी २०१९ को रिलीज़ होने का रास्ता भी बना दिया।

कुछ दिनों पहले ही, मणिकर्णिका का टीज़र जारी हुआ था, जिसकी काफी प्रशंसा हो रही है।

मगर, अब फिल्म मणिकर्णिका के निर्देशक कृष ही इसके आड़े आते लगते हैं। ऐसा लगता है कि कृष का मणिकर्णिका को छोड़ना दूसरे कारणों से हुआ होगा ।

शायद, सोनू सूद का यह हिंट काफी था कि कंगना रनौत निर्देशन में दखल दे रही थी।

इसकी पुष्टि इस बात से भी होती है कि कृष ने एनटीआर बायोपिक को कंगना रनौत की झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई पर बायोपिक फिल्म से पहले रिलीज़ करने का इरादा बना लिया है। कल (४ अक्टूबर को) यह ऐलान हुआ कि एनटीआर बायोपिक दो हिस्सों में रिलीज़ की जाएगी।

पहला हिंसा ९ जनवरी को रिलीज़ होगा तथा दूसरा हिस्सा २४ जनवरी को। यानि कि मणिकर्णिका की रिलीज़ से एक दिन पहले ही एनटीआर बायोपिक रिलीज़ हो जाएगी।


इस प्रकार से, डायरेक्टर राधा कृष्ण जगारलमुडी पहले ऐसे निर्देशक बन जाते हैं, जिनकी एक ही महीने में तीन तीन फ़िल्में रिलीज़ होंगी।

इससे एक बात और भी साफ़ होती है कि कृष एनटीआर बायोपिक के दोनों हिस्से मणिकर्णिका की रिलीज़ से एक दिन पहले रिलीज़ कर, मणिकर्णिका की धार को कुंद करना चाहते हैं।

यहाँ यह भी बताते चलें कि मणिकर्णिका और एनटीआर फ़िल्में हिंदी और तेलुगु में भी रिलीज़ हो रही है।

हिंदी बेल्ट में २५ जनवरी को हृथिक रोशन की फिल्म सुपर ३० भी रिलीज़ हो रही है। कंगना रनौत को फिल्म कृष ३ के जमाने से हृथिक रोशन के साथ भी पंगा है।

इस प्रकार से कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका कड़े मुक़ाबले में फंसी फिल्म नज़र आने लगी है।


निर्माताओं के झमेले में भैयाजी सुपरहिट - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment