Thursday 14 February 2019

एवेंजर्स और थानोस से ज्यादा शक्तिशाली हैं कैप्टन मार्वल !


कैप्टन मार्वल, मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के इतिहास में पहली अनदेखी और बिल्कुल ही नयी रोमांचकारी प्रस्तुति है। मार्वल के सबसे शक्तिशाली सुपर हीरो के रूप में जानी जाने वाली कैप्टेन मार्वल की 2019 में शुरुआत धमाकेदार तरीके से हो रही है। यह निस्संदेह इस वर्ष की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। 

ऑस्कर विजेता ब्री लार्सन ने इस भूमिका की तैयारी में महाकाव्य के मुताबिक दिनचर्या का पालन करते हुए अपना प्रशिक्षण पूरा किया। इसके लिए उन्होंने वास्तविक उड़ान का गहन प्रशिक्षण भी प्राप्त किया और खास बात यह थी कि बीमार पड़ने के बावजूद ब्री ने अपना प्रशिक्षण जारी रखा! यहां सबसे शक्तिशाली सुपर हीरो - कैप्टन मार्वल के बारे में हम कुछ ऐसे रोचक तथ्य प्रस्तुत कर रहे हैं, जिसकी जानकारी आपको नहीं होगी। 

"कैप्टन मार्वल" मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में पहला स्टैंड-अलोन, महिला-फ्रैंचाइज़ी, शीर्षक चरित्र की प्रस्तुति कर रहा है। लंबे समय तक रेयान फ्लेक के सहयोग में निर्देशन करने वाली एना बोडेन सिनेमा जगत में पहली महिला निर्देशक हैं।

मार्वल स्टूडियोज के अध्यक्ष केविन फीज के अनुसार, वे मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की सबसे शक्तिशाली सुपरहीरो होंगी।

कैरल डेनवर्स के पास अपार शक्तियां और क्षमताएं हैं। इन महाशक्तियों को प्राप्त करने से पहले वे एक बेहतर पायलट और एक प्रभावशाली सैन्य अधिकारी थीं। उनके युद्ध कौशल और विमान-संचालन क्षमताओं को केवल उनकी महाशक्तियों द्वारा बढ़ाया गया, जिसमें सुपर ताकत और उड़ान के साथ ही ध्वनि की गति से अधिक वेग तक पहुंचने की क्षमता भी शामिल है। इसके अतिरिक्त, डेनवर में मानसिक शक्ति और प्रभावशाली ऊर्जा अवशोषण / प्रक्षेपण क्षमता, कौशल है, जो उनमें शक्तिशाली ऊर्जा विस्फोट उत्पन्न करने की क्षमता के साथ ही उनकी शक्ति और स्थायित्व को बढ़ाने में योगदान देता है।


ब्री लार्सन ने कैप्टन मार्वल की भूमिका के लिए काफी गहन और गंभीरता से प्रशिक्षण लिया। सप्ताह में पांच दिनों तक उन्होंने दो से चार घंटे की ट्रेनिंग की, जिसमें मुक्केबाजी, किक-बॉक्सिंग, जूडो, कुश्ती और जिउ-जित्सु आदि शामिल थे। इसके साथ ही अभिनेत्री ने डेडलिफ्ट में 225 पाउंड से अधिक वजन उठाने और 400 पाउंड हिप थ्रस्ट के प्रयास के साथ ही एक जीप को सड़क पर खींचा, जो उस जैसी अभिनेत्री के लिए एक जबरदस्त उपलब्धि थी, जिसने कभी इसके लिए ज्यादा प्रशिक्षण नहीं हासिल किया था!

कैरल डेनवर्स / कैप्टन मार्वल की भूमिका निभाने वाली ब्री लार्सन ने लास वेगास स्थित नेलिस एयर फोर्स बेस का दौरा किया, जो किसी के लिए पूरे जीवन में एक बार का प्रशिक्षण और एफ -16 फाइटर जेट अनुभव है।

ब्री लार्सन ने वर्ष 1993 में संयुक्त राज्य वायु सेना की पहली महिला फाइटर पायलट और यूएसएएफ लड़ाकू विंग की कमान संभालने वाली पहली महिला ब्रिगेडियर जनरल जेनी मैरी लेविट के साथ भी मुलाकात की और उनके साथ समय व्यतीत किया।



हम चार से राजश्री प्रोडक्शन्स का फॅमिली एजेंडा चल पायेगा ? - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment