Saturday 6 October 2018

इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल का चौथा सीजन

किसी महिला का महत्व एक चेहरे से कहीं अधिक है। वह एक अद्भुत कृति है जो एकसाथ साहसी, खूबसूरत, नाटकीय, सम्मोलहक और प्रफुल्लित है।

अत्यधिक प्रतीक्षित और सनसनीजेख फैशन-आधारित रियल्टी शो इंडियाज नेक्ट्टक  टॉप मॉडलका चौथा संस्कररण अपनी नई परिवर्तनीय और प्रगतिशील थीम बस एक चेहरे से कहीं अधिक' के द्वारा नए जमाने की इस महिला का जश्न मनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

ताकत और खूबसूरती के सिर चढ़कर बोलने वाले मिश्रण का जश्न् मनाते हुए, सीजन 4 आपके अंदर की शक्तिमान और प्रफुल्लित महिला की गजल होगा। इस शो में, जो फैशन के सम्मो,हक एवं मनोहर संसार का प्रवेशद्वार है, विविधतापूर्ण पृष्ठऔभूमियों से महिलाएं देखने को मिलेंगी जो अपनी सरहदों को आजमाने के लिए साहस, कीर्ति और रवैये से ताकत पाती हैं और गतिशील एवं श्रद्धेय फैशन फैशन इंडस्ट्रीो में सफलता पाने के लिए अनगिनत जरूरी चुनौतियों का सामना करेंगी। 

इस संस्करण में एक बार फिर से मेजबान और जज फैशनिस्टा मलायका अरोड़ा, सह-जज भारत के सर्वप्रथम सुपर मॉडल मिलिंद सुमन और उनके साथ बॉलीवुड के पसंदीदा फोटोग्राफर डब्बू् रत्नातनी, और मेंटर्स टेलीविजन के सबसे प्या्रे VJ अनुषा दांडेकर, और ग्रूमिंग एक्सुपर्ट, नीरज गाबा दिखाई देंगे।

यह बेहद इच्छित शो एक बार फिर से विभिन्न ताकतवर कामों के साथ सरहदों को आगे धकेलेगा, भले वह एक स्केट पार्क के रास्ते या एक घूमने वाली रैम्प  डिस्क पर रैम्प वाक हो। यह सुनिश्चित करेगा कि चोटी की दौड़ ज्यादा कठिन और साहसी हो।

मलायका अरोड़ा के नेतृत्वभ एवं निगाहबानी में स्टाहइल, सम्मोहन एवं दृढ़ता की परीक्षा में पास होने वाले को ही लिवोन सीरम एंड MTV प्रेजेंट्स इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल को सह प्रायोजक बाई मेबेलाइन के खिताब से नवाजा जाएगा।

सदाबहार खूबसूरत मलायका अरोड़ा का कहना था, “यह इंडियाज नेक्स्ट  टॉप मॉडल के साथ मेरा दूसरा संस्करण है और इस शो का एक हिस्सा बनकर मैं बहुत उत्तेजित हूँ। पिछले सीजन में मॉडलों की विविधता से मैं मंत्रमुग्ध हो गई थी और मुझे पूरा यकीन है कि इस बार भी यह बिल्कुल अलग नहीं होगा। मैं उन दिलचस्प कामों का इंतजार कर रही हूँ जो यह शो लेकर आएगा और कैसे महिलाएं विजेता के रूप में उभरने के लिए महिलाये अपने स्टाइल को सामने पेश करेंगी। किसी भी और हर मुमकिन तरीके से इन ताकतवर महिलाओं की ग्रूमिंग करके मुझे खुशी हो रही है।

जोशीले मिलिंद समान ने अपनी उत्तेजना जाहिर की, “इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल सीजन 4 का एक हिस्साा बनना मौज-मस्तीे से भरपूर होगा। यह इस शो में मेरा दूसरी कार्यावधि है और मैं एक दूसरे अद्भुत अनुभव का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ। सिर्फ खूबसूरती के संग्राम से कहीं अधिक, यह शो अपने प्रयोजन और अपने मुकाबलेबाजों के माध्यम से दृढ़ता एवं दृढ निश्चय की कहानियों को दिखाने की अपनी इच्छा के कारण सबसे अलग है। मुझे पूरा यकीन है कि यह सीजन हमें ज्यादा साहसी कामों के साथ अचंभित करेगा और सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए उनके समर्पण को दिखाने में इन अद्भुत महिलाओं की हिम्‍मत बढ़ाना काफी आनंददायक होगा।

प्रतिष्ठित फैशन फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी, जो इस शो में सह-जज के रूप में दिखाई देंगे, का कहना था, “सीजन 1 से इंडियाज नेक्स्ट  टॉप मॉडल के साथ जुड़ा रहकर, मैंने एक शानदार सफर देखा है। सीजन 4 की थीम, ‘बस एक चेहरे से कहीं अधिक' उस तरीके के बारे में काफी कुछ व्यक्त करती है जिस तरीके से खूबसूरती को देखा जाना चाहिए और इंडियाज नेक्स्ट  टॉप मॉडल अपने सर्वश्रेष्ठ सामर्थ्य के अनुसार स्वयं को अभिव्यंक्त करने का अवसर मुहैया कराने के लिए एक परिपूर्ण मंच है। मेरा मानना है कि खूबसूरती की सर्वश्रेष्ठं परिभाषा आपके आचरण के रूप में दी जा सकती है और इसलिए मेरा फोकस सशक्त  आचरण एवं सर्वश्रेष्ठ  बनने के लिए समर्पण पर रहेगा।

VJ अनुषा दांडेकर, जो अब काफी समय से इस शो के साथ जुड़ी हुई हैं, का कहना था, “यह इंडियाज नेक्स्ट  टॉप मॉडल का मेरा चौथा सीजन है और हर साल इस शो को तरक्की  करते हुए देखना एक अविश्वकसनीय सफर रहा है! मैंने अमेरिकन वर्जन को बढ़ते हुए देखा है और MTV तक आने में मदद करने में समर्थ होना एक अद्भुत अहसास था। हर साल फैशन, विभिन्न काम, फोटोशूट्स, रैम्प वाक और मॉडलों को देखना और ज्यादा अविश्वसनीय हो जाता है! एक मेन्टर और जज होने के बारे में सबसे बढ़िया बात यह है कि मुझे प्रतिभाशाली और खूबसूरत इंसानों के इतने अद्भुत पैनल के साथ काम करने को मिलता है! मलायका, जिनकी ओर मैंने हमेशा देखा है और काम करना चाहा है, वो अंदर और बाहर से अद्भुत हैं! मिलिंद हर समय के हमारे एक सबसे बड़े सुपर मॉडल होने के नाते वो वास्तव में दोषरहित हैं! डब्बू इतने प्रतिभशाली और मजेदार फोटोग्राफर हैं, जिन्होंने पूरी बॉलीवुड को अपने कैमरा से शूट किया है और आखिर में, लेकिन आखिरी नहीं, मेरे को-मेंटर एवं जज जो फैशन एवं रैम्‍प के बारे में अतुल्यर जज हैं... मेरा मतलब है कि मेरे ख्याल से हमारे पास अभी तक सर्वश्रेष्ठज पैनल है!!! यह निश्चित तौर पर पर अभी तक का सर्वश्रेष्ठ और सबसे बड़ा सीजन है और उससे भी बड़ी बात, हमारा फिनाले आश्चर्यजनक है सिंगापुर में!!! मैं इंतजार नहीं कर पा रही हूँ कि आप यह सीजन देखें... और हां, अपनी विशेषता के साथ इन लड़कियों को गजब रूप में दिखाने के लिए हम कितनी मेहनत करते हैं... मैं उनके फैशन एवं फोटोशूट्स के साथ उनका चोटी के मॉडल के रूप में कायाकल्पा करने पर फोकस करती हूँ, उन्हेंं कैसी चाल-ढाल अपनानी और मुद्रा बनानी चाहिए और इसी तरह की अन्य  ढेर सारी बातें! यह कठिन है लेकिन ढेर सारी मौज-मस्ती भी है!

इमेज कंसल्टेंट एंड रनवे डायरेक्टर, नीरज गाबा का कहना था, “इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल पर वापस आकर काफी अच्छा लग रहा है। सीजन 4 का पूरा निचोड़ महिला और अंदर एवं बाहर, दोनों जगह की लड़ाइयों को जीतने पर उसके फोकस का जश्न मनाना है। एक टॉप मॉडल बनने के अपने लक्ष्य  के प्रति प्रेरित एवं जुनूनी प्रतिभा की प्रचुरता को देखकर काफी प्रोत्सा‍हन मिलता है। मैं इस सीजन में कुछ हकदार, ताकतवर और आत्मविश्वासी शख्सियतों को देखना का वाकई इंतजार कर रहा हूँ। अपनी तरफ से, मैं मेंटर बना रहना जारी रखूँगा जो अपने शब्दों को चबाकर नहीं बोलता है, और शो के लिए उनके निर्धारित प्रोफेशनल एवं पर्सनल लक्ष्य तक पहुंचने के लिए मुकाबलेबाजों के हुनर को निखारने में, और आगे बढ़ने में मदद करता है।

फेस एन्टकरटेनमेंट प्रा. लि. की निर्माता मोनिया सैगल पिन्टोख का कहना था, "जब 3 सीजनों के लिए एक इंटरनेशनल फॉर्मेट को एक्जीटक्यूरट एवं मैच किया जाता है तो व्यक्ति को गर्व का अहसास होता है लेकिन जब उस फॉमेट के स्तर से आगे निकलते हैं और एक जादू की रचना करते हैं जो आपने पहले कभी नहीं देखा है तो यह सबसे जबर्दस्त अनुभव होता है। इंडियाज नेक्स्ट  टॉप मॉडल सीजन 4 ने न केवल फोटो शूट्स एवं रियल्टीु के मायनों में कसौटी को ऊपर उठाया है बल्कि इंटरनेशनल भी बना है और सिंगापुर में ड्रीम क्रूज लाइनर में प्री फिनाले एवं फिलाने की शूटिंग की है... इस सीजन का स्केंल, लुक, फील बेजोड़ है। MTV उपरोक्तन सभी को बढ़ावा देता है और मुझे यह डिलीवर करके खुशी हो रही है जो अभी तक का सबसे कठिन लेकिन फिर सबसे संतुष्टिदायक सीजन था।"

इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल के साथ लिवोन की एसोसिएशन के बारे में, अनुराधा अग्रवाल, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, मैरिको इंडिया का कहना था, “लिवोन गर्ल मिलेनियल गर्ल है जो आत्मीविश्वाासी, मजाकिया है और हर समय फैशन पर नजर रखती है। इस गर्ल के लिए, ऑन-द-गो हेयर, कलर्ड हेयर, ड्राई एंड रफ हेयर जैसे विभिन्न प्रकार बालों की जरूरतों को पूरा करने वाली अपनी नई रेंज के साथ लिवोन घर या बाहर फैशनपरस्तह, सैलून फिनिश हेयर के लिए परिपूर्ण साथी है। इस सहयोग के माध्य म से हम पूरे देश में लड़कियों को उनके फैशनपरस्त‍ पहलु को दिखाने के लिए एक मंच देना चाहते हैं!

आगे वैधई विमादलाल, जनरल मैनेजर, मेबेललाइन न्यूमयॉर्क (इंडिया) का कहना था, “मेबेललाइन, दुनिया में नंबर 1 कॉस्मैकटिक ब्राण्ड  इस सहस्त्रा ब्दि के युवा गाहकों का मनपसंद ब्राण्डा है। मेबेललाइन गर्ल बेरोक है, कभी भी समझौता नहीं करेगी, उसे एक सीमा में बांधना नामुमकिन है क्यों कि वह लगातार विकास कर रही है और अवसरों को झपट रही है। वह खुद को ब्यॉं  करने के लिए मेकअप इस्तेममाल करती है, लेकिन यह उसको परिभाषित नहीं करता है। अपने तकनीकी रूप से उन्नत उत्पाईदों, ऑन-ट्रेंड एक्परर्टाइज और न्यूहयॉर्क सिटी ऐज के साथ, मेबेललाइन को MTV के ब्राण्ड  शो इंडियाज नेक्ट्टि  टॉप मॉडल सीजन 4के साथ जुड़कर गर्व है जो मेबेललाइन गर्ल के लिए डेस्टीिनेशन चैनल है।


6 अक्टूबर को शुरु हो रहे अप्सराओं के संग्राम को देखिये, हर शनिवार शाम 7.00 बजे केवल MTV पर। 



मिस ट्रांसक्वीन इंडिया का दूसरा संस्करण ७ अक्टूबर को - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment