Wednesday 9 October 2019

बॉक्स ऑफिस पर एक हफ्ते में १० फ़िल्में !



अक्टूबर में, नई फिल्मों को, हृथिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी की फिल्म वॉर द्वारा, बॉक्स ऑफिस पर शुरू किये गए धमाकों के थमने और बारूदी गंध के मंद पड़ने का इंतज़ार है।  संभव है कि ११ अक्टूबर तक, वॉर का शोर कुछ थमे।  इसका अंदाज़ा, ११ अक्टूबर को रिलीज़ हो रही प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर की फिल्म द स्काई इज पिंक और कुणाल खेमू और राशिका दुग्गल की कॉमेडी फिल्म लूटकेस को मिली दर्शक संख्या से हो जाएगा।

अक्टूबर १८, फ़िल्में १०, दो से उम्मीद
इसके बाद बड़े, छोटे, मंझोले बजट की फिल्मों की रिलीज़ शुरू हो जाएगी।  १८ अक्टूबर को, जैक्वेलीन आई एम् किंग, दोस्ती ज़िंदाबाद, किरकेट, लाइफ में टाइम नहीं है किसी को, #यारम, घोस्ट, जंक्शन वाराणसी, लाल कप्तान, लव शॉट्स और पी से प्यार एफ से फरार सहित कुल १० फ़िल्में रिलीज़ होंगी।  इन फिल्मों की भीड़ में से सिर्फ दो फिल्मों सैफ अली खान की फिल्म लाल कप्तान और निर्देशक विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म घोस्ट से ही कोई उम्मीद रखी जा सकती है।

क्या अक्षय कुमार की दीवाली ?
अक्टूबर के दो हफ़्तों में, फिल्मों की इतनी भीड़ क्यों ? इसका जवाब देंगी २५ अक्टूबर को प्रदर्शित होने जा रहे तीन फ़िल्में मेड इन चाइना, हाउसफुल ४ और सांड की आँख। ट्रेड द्वारा, दीवाली वीकेंड का फायदा उठाने के लिए प्रदर्शित हो रही अक्षय कुमार की पुनर्जन्म कॉमेडी फिल्म हाउसफुल ४ के बड़ी ओपनिंग लिए जाने की उम्मीद की जा रही है।  इसलिए इस फिल्म को सबसे ज़्यादा स्क्रीन मिलेंगी।  राजकुमार राव और मौनी रॉय की फिल्म मेड इन चाइना को भी दर्शक मिलेंगे।  सांड की आँख माउथ पब्लिसिटी पर निर्भर फिल्म है।

बड़ी और चर्चित फिल्मों के दो महीनें
दरअसल, इस साल के आखिरी दो महीनों में बड़ी और चर्चित फिल्मों को रिलीज़ होना है।  बाल गिराने की समस्या पर आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला और सनी सिंह की फिल्म उजड़ा चमन अपने विषय के कारण चर्चा में हैं।  सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख की हिट एक विलेन जोड़ी और निर्देशक मिलाप ज़वेरी की पिछली हिट फिल्म सत्यमय जयते के कारण दर्शकों द्वारा प्रतीक्षित है।  निर्देशक अनीस बज़्मी की कॉमेडी पागलपंथी,  विद्युत् जामवाल की एक्शन कमांडो ३, सैफ अली खान की कॉमेडी जवानी जानेमन, सुशांत सिंह राजपूत की दिल बेचारा, कार्तिक आर्यन की पति पत्नी और वह तथा हिमेश रेशमिया की फिल्म हैप्पी हार्डी एंड हीर की किन्ही न किन्ही कारणों से चर्चा है।

दबंग ३ और मर्दानी का दबदबा और गुड न्यूज़
इन ९ फिल्मों की जब ऐसी चर्चा है तो सोचिये सलमान खान की फिल्म दबंग ३ और अक्षय कुमार की फिल्म गुड न्यूज़ क्या हलचल पैदा करेंगी। इन फिल्मों के साथ, अर्जुन कपूर और संजय दत्त की ऐतिहासिक फिल्म पानीपत, अमिताभ बच्चन की फुटबॉल पर फिल्म झुण्ड और रानी मुख़र्जी की कॉप फिल्म मर्दानी २ बॉक्स ऑफिस गुलजार रखेंगी।  दूसरी फिल्मों को स्क्रीन मिलने के लाले लग जाएंगे।  शायद, इसीलिए १८ अक्टूबर को बॉक्स ऑफिस पर १० फ़िल्में वॉर छेड़ने के लिए कमर कसे नज़र आ रही हैं।

No comments:

Post a Comment