Thursday 12 December 2019

खतरनाक हो गया है Jumanji The Next Level


मल्टीमीडिया फ्रैंचाइज़ी जुमान्जी का नेक्स्ट लेवल ज़्यादा खतरनाक हो गया है। इस जादुई गेम को खेलते हुए लोग या तो इस जादुई गेम की दुनिया में पहुँच कर नष्ट हो जाते हैं या इस जादुई गेम का खतरा खेलने वालों को अपने जाल में फंसा लेता है। जुमान्जी द नेक्स्ट लेवल के खिलाडियों को गेम में फंसे अपने एक साथी को बचाने के लिए गेम में घुसना पड़ता है। लेकिन, अंदर जाने पर ही पता चलता है कि सब कुछ उनके सोचे से ज़्यादा खतरनाक है।

गेम एडवेंचर पुस्तक पर
अमीरीकी लेखक क्रिस वान अल्स्बर्ग की दो गेम एडवंचर किताबों जुमान्जी और ज़थुरा पर कोलंबिया पिक्चर्स ने तीन फ़िल्में जुमान्जी (१९९५), ज़थुरा: अ स्पेस एडवेंचर (२००५) और जुमान्जी वेलकम टू द जंगल (२०१७) का निर्माण किया है। जुमान्जी द  लेवल,, २०१७ की जुमान्जी फिल्म की सीक्वल फिल्म है तथा जुमान्जी फ्रैंचाइज़ी में तीसरी फिल्म है।

चौथी बार डॉक्टर स्मोल्डर
इस फिल्म में, केविन हार्ट, जैक ब्लैक, करेन गिलन, निक जोनास, अलेक्स वोल्फ, मॉर्गन टर्नर और मैडिसन इसेमन के साथ ड्वेन जॉनसन, पूर्व की जुमान्जी फिल्मों की डॉक्टर स्मोल्डर ब्रेवस्टोन की भूमिका को कर रहे हैं। ड्वेन जॉनसन इस साल दूसरी बार भारतीय दर्शकों को सामने हैं।  इससे पहले वह फ़ास्ट एंड फ्यूरियस प्रेजेंट्स: हॉब्स एंड शॉ में ल्यूक हॉब्स की भूमिका में दिखाई दिए थे।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ड्वेन जॉनसन
जुमान्जी फ्रैंचाइज़ी की पहली तीन फ़िल्में पूरी दुनिया में बॉक्स ऑफिस पर १.२ बिलियन डॉलर से ज़्यादा का कारोबार कर चुकी हैं। इस फ्रैंचाइज़ी की पिछली फिल्म जुमान्जी वेलकम टू द जंगल, भारत में २७ दिसंबर २०१७ को प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म ने २२ करोड़ का कारोबार किया था। ड्वेन जॉनसन की इसी साल रिलीज़ फिल्म हॉब्स एंड शॉ ने बॉक्स ऑफिस ४२.९ करोड़ का नेट किया था।  

No comments:

Post a Comment