Sunday 8 December 2019

Priyadarshan की हंगामा २ से वापसी


कभी बॉलीवुड की हेरा फेरी, हंगामा, हलचलगरम मसाला, भागम भाग, मालामाल वीकलीढोलआदि फिल्मों ने दर्शकों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर दिया था।  यह तमाम कॉमेडी फ़िल्में, मुस्कराहट, गर्दिश, विरासत, आदि फिल्मों के निर्देशक प्रियदर्शन के द्वारा निर्देशित थी।  उनका फिल्म भूल भुलैया में हॉरर के साथ कॉमेडी का प्रयोग बेजोड़ साबित हुआ था।  लेकिन, आक्रोश और तेज़ जैसी बड़ी फिल्मों की असफलता ने प्रियदर्शन को दर्शकों के प्रेम से महरूम कर दिया।  उनकी आखिरी फिल्म रंगरेज़ २०१३ में प्रदर्शित हुई थी और बुरी तरह से असफल हुई थी।

अब छः बाद, प्रियदर्शन की वापसी होने जा रही है।  उनकी वापसी फिल्म हंगामा मचाने वाली होगी।क्योंकि, यह फिल्म १६ साल पहले प्रदर्शित फिल्म हंगामा की सीक्वल होगी।  विशुद्ध और शुद्ध हास्य से भरपूर पारिवारिक अट्टहास फिल्म का टाइटल हंगामा २ रखा गया है।  इस फिल्म में न  अश्लीलता होगी, न फिल्म के पात्र द्विअर्थी संवाद बोलते नज़र आएंगे।

प्रियदर्शन की वापसी फिल्म का टाइटल बेशक हंगामा २ है। लेकिन इस फिल्म की कहानी हंगामा के कथानक से जुड़ी न हो कर बिलकुल अलग है। यह फिल्म रोमांटक ज़रूर होगी।   मगर, फिल्म में हंगामा की मुख्य जोड़ी अक्षय खन्ना और रिमी सेन नहीं होंगे।  हंगामा के सिर्फ तीन कलाकारों परेश रावल, शक्ति कपूर और राजपाल यादव को ही लिए जाने की खबर है।

हंगामा २ की रोमांटिक जोड़ी के पुरुष जोड़ीदार मीज़ान जाफ़री होंगे।  मीज़ान जाफ़री, पुराने  जमाने की फिल्मों के कॉमेडियन जगदीप के पोते हैं और जावेद जाफ़री के बेटे हैं।  उनका ज़बरदस्त फ्लॉप फिल्म डेब्यू, निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म मलाल से हुआ था।  फिल्म मे उनकी नायिका भंसाली की भांजी शरमीन थी।  निर्देशक मंगेश हड़वाले की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ ढाई करोड़ ही बटोर पाई थी।  लेकिन, हंगामा २ में उनकी जोड़ीदार का चुनाव होना बाकी है।

हंगामा २ को शिल्पा शेट्टी की वापसी फिल्म भी कहा जा सकता है।  उनकी बतौर नायिका पिछली फिल्म अपने २००७ में प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म के बाद, शिल्पा शेट्टी ओम शांति ओम, दोस्ताना और ढिश्कियाऊं में स्पेशल अपीयरेंस में नज़र आई।  हंगामा २ में उनकी भूमिका लम्बी होगी।  लेकिन कितनी हंगामेदार होगी, इसके लिए इंतज़ार करना होगा।  


No comments:

Post a Comment