Tuesday 10 December 2019

बॉक्स ऑफिस पर मर्दानी साबित होगी Rani Mukherjee !


रानी मुख़र्जी ५ साल बाद मर्दानी शिवानी शिवाजी रॉय के रूप में वापसी कर रही हैं। २०१४ में, रानी मुख़र्जी की, मुंबई क्राइम ब्रांच की पुलिस उपाधीक्षक की भूमिका वाली फिल्म मर्दानी रिलीज़ हुई थी । इस फिल्म का निर्देशन प्रदीप सरकार ने किया था । छोटी बच्चियों को देह व्यापार में झोंकने वाले गिरोह के खिलाफ खड़ी रानी मुख़र्जी की इस भूमिका की सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि २१ करोड़ में बनी मर्दानी ने बॉक्स ऑफिस पर ८६ करोड़ का ग्रॉस किया था ।

देह व्यापार के बाद बलात्कार 
इस शुक्रवार १३ दिसम्बर को प्रदर्शित होने जा रही फिल्म मर्दानी २, अब पुलिस अधीक्षक हो गई शिवानी शिवाजी रॉय की बलात्कार के खिलाफ जंग है । मर्दानी के चार साल बाद प्रदर्शित रानी मुख़र्जी की फिल्म हिचकी को बॉक्स ऑफिस पर ख़ास सफलता नहीं मिली थी । क्या मर्दानी २ को बॉक्स ऑफिस पर सफल होगी ?

ज्वलंत विषय पर सीक्वल भी 
मर्दानी २ के सफल होने के स्पष्ट कारण है । पहला तो यह कि मर्दानी २, हिट मर्दानी की सीक्वल फिल्म है । उसी किरदार की कहानी है, जो फ़्लैशट्रेड से जुड़े लोगों के खिलाफ खडी हुई थी । दूसरा कारण यह कि इस फिल्म की पृष्ठभूमि में बलात्कार और बलात्कारियों के खिलाफ महिला पुलिस अधिकारी की मर्दाना जंग है । बलात्कार, आजकल का सबसे ज्वलंत विषय बना हुआ है । ऐसे विषय पर बनी फिल्म को दर्शकों को आकर्षित करना ही चाहिए ! बशर्ते कि विषय की गंभीरता का ख्याल रखा गया हो।

गोपी पुथ्रन की पहली फिल्म
मर्दानी २ का निर्देशन प्रदीप सरकार नहीं कर रहे । इस फिल्म के निर्देशक गोपी पुथ्रन हैं । मर्दानी २, उनकी पहली निर्देशित हिंदी फिल्म है । गोपी पुथ्रण ने, यशराज फिल्म्स की दो फिल्मों लफंगे परिंदे और मर्दानी की कथा, पटकथा और संवाद लिखे थे । ज़ाहिर है कि वह मर्दानी के प्लाट से भी जुड़े हुए थे । ऐसे में बलात्कार जैसे विषय पर एक प्रभावशाली फिल्म की उम्मीद तो की ही जा सकती है ।  

No comments:

Post a Comment