Monday 9 July 2018

हॉलीवुड की पहली छमाही की टॉप ५

इस साल, जनवरी से जून तक, हॉलीवुड की छह फिल्मों का वर्ल्डवाइड कलेक्शन काफी प्रभावशाली साबित हुआ है।

इस छमाही की वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लिहाज़ से टॉप की ५ फ़िल्में इसका प्रमाण हैं। इस साल टॉप वर्ल्डवाइड कारोबार करने वाली फिल्मों में विज्ञान फंतासी या सुपरहीरो फ़िल्में ही हैं।

दो दर्जन से ज़्यादा मार्वेल के सुपरहीरोज़ के साथ बनाई गई फिल्म अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर को घरेलु बाजार से ज़्यादा वर्ल्डवाइड सफलता मिली। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड २.०४ बिलियन डॉलर का कारोबार किया। लेकिन, घरेलु बॉक्स ऑफिस पर यह ब्लैकपैंथर से पिछड़ कर ६७४ मिलियन डॉलर का कारोबार ही कर सकी।

आल ब्लैक स्टार कास्ट वाली फिल्म ब्लैक पैंथर वर्ल्ड वाइड १.३४ बिलियन डॉलर बटोर चुकी है। इस फिल्म ने घरेलु बाजार में ६९९ मिलियन डॉलर का कारोबार किया है। यह दूसरे स्थान पर है । लेकिन, घरेलु बाजार के लिहाज़ से यह फिल्म टॉप की फिल्म है।

जुरैसिक वर्ल्ड फालेन किंगडम ने घरेलु मार्किट में ३३३ मिलियन डॉलर का कारोबार ही किया। लेकिन, यह फिल्म पूरी दुनिया में दोगुने से ज़्यादा यानि ७२५ मिलियन डॉलर का कारोबार कर १.०६ बिलियन डॉलर का आंकड़ा छू चुकी है।

इनक्रेडिबल २ ने घरेलु बाजार में ५०४ मिलियन डॉलर का कारोबार किया है। लेकिन, वर्ल्डवाइड इसका कारोबार ७७२ मिलियन डॉलर तक ही सीमित है।

डेडपूल २ को भी घरेलु मार्किट से ज़्यादा वर्ल्डवाइड सफलता हासिल हुई है। इस फिल्म ने घरेलु बाजार में ३१४ मिलियन डॉलर का कारोबार किया।  लेकिन, इसके खाते में वर्ल्डवाइड ७२७ मिलियन डॉलर जमा हो चुके हैं।

इस प्रकार से हॉलीवुड की एक फिल्म २ बिलियन डॉलर और दो फ़िल्में एक बिलियन डॉलर का कारोबार कर चुकी थी।  

अजय देवगन ने जारी किया हेलीकाप्टर ईला का पोस्टर - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment