Tuesday 12 February 2019

किज़्ज़ी और मैन्नी का दिल बेचारा


सचमुच किज़्ज़ी और मैन्नी का दिल बेचारा ही है।  फिल्मों के कास्टिंग डायरेक्टर से पहली बार फिल्म डायरेक्टर बनने जा रहे मुकेश छाबड़ा (Mukesh Chhabra)सचमुच बेचारे साबित हो रहे हैं।  उनकी पहली फिल्म किज़्ज़ी और मैन्नी का निर्माण फॉक्स स्टार स्टूडियोज जैसा बड़ा बैनर कर रहा था।   मुकेश ने फिल्म के लिए अपने पसंदीदा एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को लिया था।  उनका साथ टीवी एक्ट्रेस संजना संघी कर रही थी।

सुशांत बेचारा
सब कुछ गुडी गुडी चल रहा था कि डेब्यू कर रही अभिनेत्री संजना संघी (Sanjana Sanghi) ने शोशा छोड़ दिया।  वह यकायक शूट छोड़ कर अपनी वैनिटी वैन में जा धंसी।  अपने माता पिता को  सेट पर बुला लिया। माँ-पिता ने ऐलान कर दिया, "संजना शूट नहीं करेंगी।  वह फिल्म छोड़ रही है। फिल्म के नायक सुशांत सिंह राजपूत कुछ ज़्यादा रोमांटिक हो रहे हैं।" इसके साथ ही तीनों स्टूडियो से बाहर ही नहीं गएदेश छोड़ कर चले गए।  बेचारा सुशांत !


मुकेश बेचारा
मुकेश छाबड़ाफिल्म  इंडस्ट्री कोफिल्म के  कथानक के अनुरूप  चरित्रों के लिए एक्टर मुहैया कराते हैं।  इसीलिएनए -पुराने स्टार उनके ऑफिस-घर चक्कर काटते रहते हैं।  मुकेश उनकी किन खासियतों के काऱण उन्हें फिल्म दिलाते हैंयह तो सही तौर पर मुकेश छाबड़ा ही बता सकते हैं।  लेकिनकम से कम दो स्ट्रगलर लड़कियों ने यह खुलासा किया कि मुकेश लड़कियों से फिल्म का सीन कराने के बहाने नज़दीक बुलाते हैं और छेड़छाड़ करने की कोशिश करते हैं।  वह कुछ फेवर भी माँगते हैं। उन्होंने जैसे बम फोड़ दिया।  किज़्ज़ी और मैन्नी की शूटिंग रुक गई। बेचारा डायरेक्टर मुकेश।

स्टूडियो बेचारा
कई हिंदी फ़िल्में बना रहे फॉक्स स्टार स्टूडियोज के लिए यह बड़ा सदमा था।  पहले फिल्म के हीरो पर लम्पटई  करने का आरोप लगा।  सुशांत पर तब तक फिल्म की शूटिंग शुरू करने का निर्देश दे दिया गया। फिर डायरेक्टर भी चपेट में आ गया।  स्टूडियो सन्न रह गया। फॉक्स स्टार स्टूडियोसेक्सुअल हरैसमेंट पर जीरो टॉलरेंस की नीति रखता है।  इसलिएअमेरिका के ऑफिस से भारत के अधिकारीयों को निर्देश का गया कि फिल्म को बंद कर दिया गया है। 
  

अब फिल्म दिल बेचारा !
जब फिल्म का निर्माता स्टूडियोनिर्देशक और हीरो बेचारा साबित हो तो फिल्म क्यों न बेचारी हो। इसलिएकिज़्ज़ी और मैन्नी का टाइटल बदल कर दिल बेचारा रख दिया गया है।  संजना ने सुशांत पर आरोप वापस ले लिए हैं।  मुकेश को भी क्लीन चिट मिल चुकी होगी।  तभी तो फिल्म किज़्ज़ी और मैन्नी नाम बदल  कर दिल बेचारा बन  चुकी है।  अब   फिल्म की शूटिंग पूरी ओरिजिनल कास्ट के साथ शुरू हो चुकी है।

अगली फिल्म में भी मस्क्युलर नज़र आयेंगे साकिब सलीम - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment