Friday 4 October 2019

कॉलेज रोमांस करेंगे ५४ के Aamir Khan और ३९ की Kareena Kapoor


तलाश और ३ इडियट्स के बाद, आमिर खान और करीना कपूर, तीसरी बार परदे पर रोमांस करेंगे।  ५४ साल के आमिर खान और ३९ साल की करीना कपूर का यह रोमांस कॉलेज रोमांस होगा। इस उम्र में परदे पर कॉलेज रोमांस करना, अटपटा लगता है।

तीन दशकों का फैलाव
दरअसल, लाल सिंह चड्डा का कथानक १९७० के दशक से शुरू होता है। इसका विस्तार तीन दशक तक के घटनाक्रम पर केन्द्रित है। इस दौर में, आमिर खान और करीना कपूर कॉलेज मे रोमांस करते नज़र आयेंगे। यही रोमांस, इन दोनों किरदारों के लम्बे साथ, विछोह और दुखांत में तब्दील होगा।

विवादित घटनाओं का गवाह लाल सिंह
फिल्म लाल सिंह चड्डा में इस दौर के भारत में घटी प्रमुख घटनाओं, मसलन इंदिरा गाँधी की हत्या के बाद सिखों का नरसंहार और बाबरी ढाँचे के विध्वंस जैसी महत्वपूर्ण घटनाए शामिल होंगी। इन घटनाओं से आमिर खान का मंदबुद्धि चरित्र लाल सिंह शिद्दत से जुड़ा हुआ है।

फारेस्ट गम्प की रीमेक
लाल सिंह चड्डा, हॉलीवुड की ऑस्कर पुरस्कार प्राप्त १९९४ में रिलीज़ फिल्म फारेस्ट गम्प की ऑफिसियल रीमेक है। फारेस्ट गम्प की कहानी में फारेस्ट और जेनी की भूमिकाये अहम् हैं, जो कॉलेज के दिनों से लेकर जीवन के अंत तक मिलते बिछुड़ते रहते हैं। हॉलीवुड फिल्म में फारेस्ट गम्प की भूमिका, उस समय ३८ साल के टॉम हंक्स ने की थी। जेनी की भूमिका २८ वर्षीय अभिनेत्री रॉबिन गेल राइट ने की थी।

अटपटा लगेगा रोमांस !
ज़ाहिर है कि फारेस्ट गम्प के दो मुख्य किरदारों के एक्टरों की उम्र में अपने किरदारों की उम्र से ज्यादा फासला नहीं था। इसलिए उनका कॉलेज रोमांस अटपटा नहीं लगता था। लेकिन, क्या ५४ के आमिर खान और ३९ की करीना कपूर का कॉलेज रोमांस हिंदी दर्शकों को सहज लगेगा

१०० शहरों में शूट होगी
फिल्म लाल सिंह चड्डा की शूटिंग १ नवम्बर से पंजाब में शुरू होगी। फिल्म को घटनाक्रम के अनुसार पंजाब के अमृतसर और चंडीगढ़ और लदाख के अलावा देश के भिन्न १०० शहरों में शूट किया जाएगा।  

No comments:

Post a Comment