Friday 11 October 2019

Boney Kapoor की ‘बॉम्बे गर्ल’ Jahnvi Kapoor


धड़क से हिंदी फिल्म दर्शकों का दिल धड़का देने वाली जाह्नवी कपूर को लेकर, अब पापा बोनी कपूर फिल्म बनाने जा रहे हैं। इस फिल्म का टाइटल बॉम्बे गर्ल होगा। युवा दर्शकों को निशाने पर लेकर बनाई जा रही इस फिल्म की कहानी, एक विद्रोही प्रकृति की टीनएज लड़की की है।  अब देखने की बात यह होगी कि बॉम्बे गर्ल टीनएज रोमांस फिल्म है या टीनएज कॉमेडी फिल्म! इस फिल्म का निर्देशन संजय त्रिपाठी करेंगे। इस फिल्म की शूटिंग अगले साल जनवरी से शुरू भी हो जाएगी। अभी प्रदर्शन की तारीख़ तय नहीं की गई  है।

धड़क के बाद !
दरअसल, बोनी कपूर अपनी बेटी के साथ फिल्म बनाने की योजना तभी से बना रहे थे, जब जाह्नवी की पहली फिल्म धड़क रिलीज़ होने जा रही थी। बोनी कपूर ने उस समय अपनी फिल्म का ऐलान इसलिए नहीं किया, क्योंकि वह धड़क की रिलीज़ के बाद बेटी के लिए दर्शकों की प्रतिक्रिया देखना चाहते थे। अगर वह उस समय फिल्म का ऐलान करते तो उन पर बेटी को प्रमोट करने का इलज़ाम भी लगता।

दोहरी और केंद्रीय भूमिका की जाह्नवी
अब धड़क रिलीज़ हो कर, सफल भी हो चुकी है।  जाह्नवी के पास फिल्मों की कमी नहीं।  वह कारगिल युद्ध के दौरान वीरता दिखाने वाली भारतीय वायु सेना की पायलट गुंजन सक्सेना पर फिल्म कारगिल गर्ल में केंद्रीय भूमिका कर रही हैं। दिनेश विजन की हॉरर कॉमेडी ड्रामा फिल्म रूही अफ़ज़ा में वह रूही अरोरा और अफसाना खान की दोहरी भूमिका कर रही हैं। नेटफ्लिक्स के लिए हॉरर एन्थोलोजी फिल्म घोस्ट स्टोरीज मे, वह ज़ोया अख्तर निर्देशित कहानी की नायिका बन रही हैं।

नायिका प्रधान फ़िल्में
जाह्नवी कपूर के करियर की ख़ास बात यह है कि वह जितनी भी फ़िल्में कर रही हैं, उनकी कहानियां नायिका प्रधान है।  बेशक, उनकी फिल्मों में बड़े अभिनेताओं के नाम नहीं जुड़े हैं, लेकिन फ़िल्में उनका कद बढ़ाने वाली हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि पापा बोनी कपूर बॉम्बे गर्ल में अपनी बेटी के लिए सितारों की भरमार करते हैं या कहानी को जाह्नवी कपूर पर केंद्रित रखते हैं!

No comments:

Post a Comment