Friday 4 October 2019

Manirathnam की फिल्म की दोहरी भूमिका में Aishwarya Rai Bachchan


फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की तमिल फिल्मों में वापसी होने जा रही है। लम्बे समय से  उनके  मणिरत्नम की फिल्म में काम करने की खबरें उड़ती और बैठती रही थी। लेकिन अब तय हो गया है कि ऐश्वर्या राय बच्चन, मणिरत्नम की भव्य ऐतिहासिक फिल्म पोंनियिन सेल्वन में अभिनय करने जा रही हैं। ऐश्वर्या राय ने, रजनीकांत की साइंस फिक्शन फंतासी तमिल फिल्म एंधिरन (हिंदी मे रोबोट) में अभिनय के बाद कोई तमिल फिल्म नहीं की थी।

मणिरत्नम के साथ शुरू फिल्म करियर
दिलचस्प तथ्य यह है कि विश्व सुंदरी बनने के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन का फिल्म करियर तमिल फिल्म से ही शुरू हुआ था। तमिल फिल्म इरुवर का निर्देशन मणिरत्नम ने ही किया था। यह एक पॉलिटिकल  ड्रामा  फिल्म थी। इरुवर को मोटे तौर पर, तमिलनाडु की अभिनेत्री से मुख्य मंत्री बनी जयललिता जयराम यानि जे जयललिता के राजनीतिक जीवन पर फिल्म बताया जाता है।

माँ-बेटी की दोहरी भूमिका
मणिरत्नम की फिल्म पोंनियिन सेल्वन में, ऐश्वर्या राय बच्चन ने माँ और बेटी मन्दाकिनी और नंदिनी की दोहरी भूमिका करेंगी। ऐश्वर्या राय की नंदिनी एक नकारात्मक चरित्र है। नंदिनी चोल राज्य के विरुद्ध है। पांडया राजा वीरपंडियन की हत्या के बाद, नंदिनी चोल राजा करिकालन से बदला लेना चाहती है। नंदिनी की माँ मन्दाकिनी गूंगी और बहरी है। ऐश्वर्या यह दोनों भूमिकाएं करेंगी। संयोग की बात ही है कि मणिरत्नम की फिल्म इरुवर में भी ऐश्वर्या राय ने पुष्पावल्ली और कल्पना की भूमिका की थी।

पूरे भारत में रिलीज़ होगी
मणिरत्नम, अपनी भारी बजट की भव्य ऐतिहासिक कॉस्ट्यूम ड्रामा फिल्म पोंनियिन सेल्वन की पूरे भारत में अपील रखने वाली फिल्म बनाना चाहते हैं। इस लिए इस फिल्म में तमिल, तेलुगु, हिंदी और दक्षिण की दूसरी भाषाओं की फिल्मों के एक्टरों को भी शामिल किया जा रहा हैं। अभी पोंनियिन सेल्वन की शूटिंग से पहले की तैयारी की जा रही है। संभव है कि फिल्म को दक्षिण की दूसरी भाषाओं के साथ हिंदी में भी बनाया जाए।

No comments:

Post a Comment