Tuesday 8 October 2019

कुछ इस तरह निखारे गएThe Sky Is Pink के किरदार !


डायरेक्टर शोनाली बोस की फिल्म द  स्काई इज़ पिंक निरंतर प्यार की अद्भुत शक्ति की कहानी है, जो वास्तव में एक परिवार होने का मतलब बयान करती है। यह २५ साल से एक दंपति अदिति और नीरेन तथा उनकी चंचल किशोरी बेटी आयशा और ईशान की कहानी है। परदे पर इन भूमिकाओं को प्रियंका चोपड़ा, फरहान अख्तर, ज़ायरा वसीम और रोहित सराफ ने निभाया है।

एक परिवार की कहानी गढ़ने के लिए निर्देशक शोनाली बोस का अपनी फिल्म के परिवार से मिलना बहुत ज़रूरी था। इसके लिए, शोनाली ने प्रियंका चोपड़ा जोनस से मुलाक़ात की। वह अपनी पहली मुलाकात  के बारे में बताती हैं, " पूरी स्टारकास्ट के बीच घनिष्ठ और भावनात्मक  सम्बन्ध बनाना मेरे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण था। जब फिल्म से जुडी सारी कास्ट, एक्टर डायरेक्टर के बीच अच्छे सम्बन्ध होते हैं तो परफॉरमेंस  निखर कर आती है। जब मै और प्रियंका ने एक दूसरे से मेरे स्वर्गीय बेटे और उनके स्वर्गीय पिता के बारे में बातचीत की तो हमारे बीच बहुत ही अच्छी बॉन्डिंग हो गई।"

शोनाली फरहान से पहली मुलाक़ात के बारे में कहती हैं, "जब मैं और सिद्धार्थ रॉय कपूर फरहान से मिले तो मैं थोड़ी डरी  हुई थी।  क्योंकि, फरहान न ही एक होनहार अभिनेता हैं, बल्कि बहुत  बेहतरीन डायरेक्टर भी है। लेकिन जब सिड (सिद्धार्थ रॉय कपूर) और मैं उनसे फिल्म पर चर्चा करने के लिए मिले, तो उन्होंने बस मेरी आंखों में देखा और कहा कि वह यह फिल्म  करेंगे लेकिन वह वह थोड़े से घबराये हुए थे। फिर उन्होंने पूरे भरोसे के साथ खुद को मुझे सौंप दिया।"

ज़ायरा के बारे में शोनाली कहती हैं, "ज़ायरा की इस फिल्म में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका हैं। वह, इस फिल्म में  आयेशा चौधरी के किरदार में नज़र आएँगी। मुझे पता था कि यह एक ऐसा किरदार है, जिसे रियल आयेशा से कॉपी नहीं कर सकते थे। इसलिए मैंने एक ऐसे चेहरे को लिया जो आयेशा चौधरी जैसी न दीखता हो। मैं नहीं चाहती थी कि ज़ायरा अपना वज़न घटाए, क्योंकि मैं इन चीज़ों  में विश्वास ही नहीं करती। मैं  इस किरदार के लिए एक ऐसे कलाकार को लेना चाहती थी, जिसकी आँखों में एक चमक हो, जो मुझे ज़ायरा में नज़र आयी। ज़ायरा इस फिल्म की जान है।अदिति ने टीआईएफएफ के विश्व प्रीमियर पर कहा कि उन्हें लगता है कि इस दिन आयशा का पुनर्जन्म हुआ था।

फिल्म के चौथे किरदार ईशान के अभिनेता रोहित सराफ के बारे में शोनाली बताती हैं, "रोहित मेरे दिल के बहुत करीब हैं। क्योंकि, वह इस फिल्म में आइशा चौधरी के भाई ईशान का किरदार निभा रहे हैं। वह एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हे ऑडिशन देना पड़ा था। वह सौ इशान चौधरी में से एक थे। मैंने जब उन्हें देखा था. उसी वक्त उन्होंने मेरे दिल में जगह बना ली थी।"

आरएसवीपी मूवीज़, रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा निर्मित और  पर्पल पेबल पिक्चर्स और एस के ग्लोबल द्वारा सह निर्मित फिल्म द स्काई इज पिंक को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता शोनाली बोस ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म की कहानी शोनाली बोस और नीलेश मनियार ने लिखी है।


यह फिल्म ११ अक्टूबर को सिनेमा घरो में रिलीज़ की जाएगी। 

No comments:

Post a Comment