Friday 13 December 2019

सिनेमाघरों में विद्यार्थी देख रहे हैं Paanipat



निर्देशक आशुतोष गोवारीकर की फिल्म पानीपत को प्रशंसकों समालोचकों से भी बहुत सराहना मिल रही है। फिल्म को हर दिन बहुत सारी प्रतिक्रिया मिल रही है और सभी जगह अच्छे वर्ड ऑफ़ माउथ से फिल्म को ज़्यादा दर्शक भी मिल रहे है। निर्देशक आशुतोष गोवारिकर द्वारा बनाये गए इतिहास के इस खूबसूरत हिस्से को देखने के लिए न केवल वयस्क बल्कि युवा स्कूली बच्चे भी बहुत उत्सुक हैं।


इतिहास की पुस्तकों में पानीपत की तीसरी लड़ाई को एक खोई हुई लड़ाई बताया गया है। इस युद्ध के बारे में स्कूल की पाठ्य पुस्तकों में बहुत कुछ नहीं कहा या लिखा गया है। अब  निर्देशक आशुतोष गोवारीकर ने पानीपत की तीसरी लड़ाई पर यह फिल्म बनाई है, तो इस फिल्म को लेकर स्कूल के शिक्षक और अधिकारी भी उत्सुक हैं कि बच्चे फिल्म देखें ताकि उन्हें पता चले कि पानीपत की तीसरी लड़ाई का हमारे इतिहास में क्या महत्व है।


निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत में तीसरी लड़ाई में ऐतिहासिक लड़ाई से आगे क्या है, यह विस्तार से दर्शाया गया है। अब यह फिल्म रिलीज हो गई है, तो माता-पिता के साथ-साथ शिक्षक भी बच्चों को यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उनके बच्चे इतिहास के इस शानदार हिस्से को देखें । इसी लिए देश के तमाम हिस्सों में बच्चे इस युद्ध फिल्म को स्क्रीन पर देखने के लिए सिनेमाघरों में उमड़े पड़ रहे हैं।

No comments:

Post a Comment