Monday 9 December 2019

क्या होगा Hulk और Wolverine का होगा मुकाबला ?



फिलहाल तो यह गप्प सड़ाका ही लगता है।  लेकिन काफी हद तक संभव है कि मार्वल के केविन फीज अपने दो सुपरहीरोज़ को आमने सामने ले आये। जापान की एक वेबसाइट को मार्क रुफलो के बयान को सही माने तो मार्वेल के सुपरहीरो हरे रंग के राक्षस हल्क का मुक़ाबला म्युटेंट वॉल्वरिन से हो सकता है।

यहाँ बताते चलें कि २०१९ में प्रदर्शित सुपरहीरो फिल्म अवेंजर्स एन्डगेम में कई सुपरहीरो का खेल ख़त्म हो गया था। इनमे एक हल्क भी था। लेकिन, यह हल्क अवेंजर्स की कहानियों में न सही, किसी दूसरी कहानी में तो नज़र आ सकता है! 

खबर है कि मार्क रुफलो के आईडिया पर विचार हो रहा है। अगर यह विचार कागज़ पर ठीकठाक उतर पाया तो दर्शकों को हल्क और वॉल्वरिन किसी एक फिल्म में साथ नज़र आ सकते हैं।  यह दोनों सुपरहीरो चरित्र साथ भी काम कर सकते हैं या एक दूसरे के मुक़ाबले में भी हो सकते हैं। अगर ऐसा हो सका तो दर्शकों को परदे पर हल्क और वॉल्वरिन की पुश्तों की दुश्मनी देखने को मिल सकती है। ज़ाहिर है कि यह दोनों करैक्टर अपनी दुश्मनी निभाने के लिए अपनी अलौकिक शक्तियों का उपयोग भी करेंगे।

हल्क और वॉल्वरिन के प्रशंसकों को के लिए यह देखना ज़्यादा दिलचस्प होगा कि परदे पर हल्क और वॉल्वरिन की भूमिका कौन एक्टर करते हैं। हल्क की भूमिका में मार्क रुफलो का आना इसलिए भी निश्चित है कि कहानी का यह विचार मार्क का उछाला ही है। संदेह वॉल्वरिन की भूमिका में ह्यु जैकमैन के नज़र आने पर है। क्योंकि, इस ऑस्ट्रेलियाई एक्टर ने काफी पहले ही वॉल्वरिन को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया था। वह अपने निर्णय में कोई बदलाव करेंगे, ऐसा सोचने का कोई कारण नहीं है।

अगर, हल्क बनाम वॉल्वरिन में, मार्क रुफलो के हल्क के मुकाबले ह्यु जैकमैन के बजाय कोई दूसरा एक्टर वॉल्वरिन बन कर पेश होता है तो क्या यह दर्शकों को स्वीकार्य होगा ? क्योंकि, वॉल्वरिन के पर्याय तो अभिनेता ह्यु जैकमैन ही हैं।   

No comments:

Post a Comment