Monday 9 December 2019

अंधे व्यक्ति की भूमिका में Sanjay Dutt


यशराज फिल्म्स की ऐतिहासिक फिल्म पृथ्वीराज का ऐलान, अभिनेता अक्षय कुमार के जन्मदिन पर किया गया था।  इस फिल्म में, अक्षय  कुमार को हिंदी सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भूमिका सौंपी गई थी।  बाद में, अक्षय कुमार के पृथ्वीराज की संयोगिता की भूमिका के लिए मिस वर्ल्ड २०१७ मानुषी छिल्लर को लिया गया था।  बाद में, अभिनेता संजय दत्त को लिए जाने की खबर भी सामने आई।

जिस समय संजय दत्त को पृथ्वीराज की भूमिका के लिए चुना गया, उस समय यह खबर थी कि संजय दत्त फिल्म में मोहमद गोरी की भूमिका करेंगे।  मोहम्मद गोरी ने ही, भारत में मुग़ल शासन की स्थापना की थी।  उसका, पृथ्वीराज की सेना से कई बार मुक़ाबला हुआ।

हालिया रिलीज़ ऐतिहासिक फिल्म पानीपत में, संजय दत्त ने, एक मुस्लिम आक्रमणकारी अहमद शाह अब्दाली की भूमिका की थी। फिल्म पानीपत में  संजय दत्त की कथित गोरी की भूमिका भी मिलती जुलती लगती थी। क्योंकि, दोनों ही ऐतिहासिक चरित्र मुस्लिम आक्रमणकारी के थे।

लेकिन, अब मालूम पड़ा  है कि संजय दत्त फिल्म पृथ्वीराज में गोरी की भूमिका नहीं कर रहे।  फिल्म में उनकी भूमिका एक अंधे व्यक्ति की है।  वह फिल्म में अक्षय कुमार के किरदार पृथ्वीराज के चाचा की भूमिका में होंगे। इस भूमिका का फिल्म में महत्त्व धीरे धीरे ही सामने आ पायेगा।

पृथ्वीराज में एक अंधे की भूमिकासंजय दत्त के फिल्म करियर की दूसरी भूमिका होगी।  संजय दत्त ने, १९९८ में रिलीज़, निर्देशक तनूजा चंद्रा की फिल्म दुश्मन में एक अंधे सैनिक मेजर सूरज सिंह राठौर की भूमिका की थी।  यह किरदार, काजोल के चरित्र के दोस्त का था, जो उसे फिल्म के खलनायक का सामना करने के लिए तैयार करता है।  

No comments:

Post a Comment