प्यार का पंचनामा से बॉलीवूड में पहचान बनाने वाले अभिनेता
कार्तिक आर्यन को अपनी हाल ही में रिलीज फिल्म सोनू के टिटू की स्वीटी से काफी
फायदा हुआ है। ख़ास तौर पर, इस फिल्म की सफलता की वजह से उनकी लोकप्रियता में काफी इज़ाफ़ा हुआ हैं। २०११ में बॉलीवूड में कदम रखने वाले कार्तिक आर्यन, अपने समकालीन अभिनेताओं के मुक़ाबले रैंकिंग में काफी पीछे थे। लेकिन अब कार्तिक ने स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के चार्ट्स पर अविश्वसनिय
बढौतरी हासिल की हैं। कार्तिक ५०वे पायदान से सीधे २५ वी पायदान पर पहूँच गयें
हैं। उन्हें यह फायदा फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी के १०० करोड़ क्लब में पहुँचाने के बाद पहुंचा है। कार्तिक के
करीयर में आये इस उतार-चढाव के बारे में बताते हुए स्कोर ट्रेंड्स ने कहा हैं कि कार्तिक की चॉकलेट बॉय इमेज और उनकी
युवाओं के बीच रहीं लोकप्रियता की वजह से उनकी रैंकिंग में बदलाव दिखायी दे रहें
हैं। अमरिका की
मीडिया-टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया व्दारा यह आंकडे दिए गये हैं। स्कोर
ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल ने बताया, "हमने यह डेटा १४ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध छह सौ न्यूज स्त्रोतों से
इक्ठ्ठा किया हैं। मीडिया में उपलब्ध डेटा के अनुसार यह आंकडे सामने आते है।" अश्वनी आगे
कहते हैं,
"कार्तिक का
रिपोर्ट कार्ड दिखाता हैं कि इस वक्त
फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर उनकी लोकप्रियता लगातार बढ
रहीं है। वायरल और डिजिटल समाचार और प्रिंट माध्यम में उनकी फिल्म की वजह से उनके
बारे में पिछले एक महिने में काफी लिखा गया। और यही वजह हैं कि वह सफलता की पचीस सीढियाँ इतने तेजी से चढ पायें।" स्कोर
ट्रेंड्स के अनुसार,
अपनी बढती
लोकप्रियता का फायदा अब कार्तिक आर्यन को ब्रैंड एन्डोर्समेन्ट के ऑफर्स मिलने में
और निर्माताओं से ज्यादा फीस मांगने में हो सकता हैं।
मेण्टल राजकुमार राव का रोमांस अमायरा दस्तूर - पढ़ने के लिए क्लिक करें
No comments:
Post a Comment