Thursday 12 July 2018

क्या सात साल बाद भैयाजी सुपरहिट होंगे ?

सनी देओल के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है।  उन्हें यह खुशखबरीसनी देओल की फिल्म भैयाजी सुपरहिट के पोस्टर की रिलीज़ के साथ मिली है।  खुशखबर यह है कि सनी देओल की एक्शन कॉमेडी और दोहरी भूमिका वाली फिल्म भैयाजी सुपरहिट १९ अक्टूबर को रिलीज़ होगी।  पहले इस फिल्म की रिलीज़ की तारीख़ १४ सितम्बर रखी गई थी।

सनी देओल के प्रशंसकों के लिए भैयाजी सुपरहिट की रिलीज़ की तारीख़ खुशखबर इसलिए है कि यह फिल्म २०११ से बनाई जा रही है।  इस फिल्म का ऐलान फरवरी २०११ में किया गया था।  लेकिनइसके बाद से ही भैयाजी सुपरहिट विवादों में फंस गई।  यह कहा जाए कि आर्थिक परेशानियों  ने फिल्म की शूटिंग ही शुरू नहीं होने दी।

इसके बादफिल्म की शूटिंग २०१६ में शुरू हो गई।  फिल्म की रिलीज़ की तारीख़ २३ दिसंबर २०१६ तय की गई थी।  यह फिल्म प्रीटी ज़िंटा की शादी के  बाद पहली फिल्म थीजिसकी शूटिंग उन्होंने शुरू की।

इस फिल्म में सनी देओल की दोहरी भूमिका है।  वह उत्तर प्रदेश के एक गैंगस्टर बने हैंजो फिल्म एक्टर बनना चाहता है।  भैयाजी सुपरहिटसनी देओल की दोहरी भूमिका वाली पहली फिल्म होगी।हालाँकिउन्होंने शंकरा (१९९८) में भी दो किरदार किये थे।  लेकिनइसे दोहरी भूमिका इसलिए नहीं का जा सकताक्योंकि यह दोनों किरदार कभी आमने सामने आये ही नहीं थे। 

फिल्म में सनी देओल की दो पत्नियां प्रीटी ज़िंटा और अमीषा पटेल बनी है। प्रीटी ज़िंटा और सनी देओल ने पांच फ़िल्में दिल्लगीफ़र्ज़ये रास्ते हैं प्यार केद हीरो और हीरोज एक साथ की हैं। जबकिसनी देओल ने अमीषा पटेल के साथ ग़दर एक प्रेम कथा (२००१) जैसी सुपरडुपर हिट फिल्म देने के बावजूद दूसरी फिल्म २००६ में तीसरी आँख द हिडन कैमरा ही की।

भैयाजी सुपरहिट में सनी देओलप्रीटी ज़िंटा और अमीषा पटेल के अलावा मिथुन चक्रवर्ती,  प्रकाश राजअरशद वारसी,  श्रेयस तलपड़ेसंजय मिश्राबृजेन्द्र कालाजयदीप अहलावतमुकुल देवपंकज त्रिपाठी और पंकज झा जैसे सितारे भी अभिनय कर रहे हैं।  फिल्म में श्रेयस तलपड़े के बजाय तुषार कपूर को लिया गया था।  लेकिनउनके निकल जाने के  बाद श्रेयस आ गये।  इसी प्रकार से उनकी नायिका के लिए इवेलिन शर्मा को लिया गया था।  लेकिनतारीखों की समस्या आड़े आई और उन्होंने फिल्म छोड़ दी।

इस फिल्म की शुरुआत निर्माता फौज़िया ने ६ करोड़ के बजट के साथ की थी।   लेकिन,फिल्म का बजट बढ़ता चला गया।  फौज़िया ने इसे बढ़ाने से इंकार कर दिया।  इस पर सुभाष घई से संपर्क किया गया। उन्होंने फिल्म में अपना पैसा लगा होने से इंकार किया।  वर्तमान में महेंद्र धालीवाल फिल्म के निर्माता है।  फिल्म का निर्देशन नीरज पाठक ने किया है।  उन्होंने,  सनी देओल की २०१० में रिलीज़ क्राइम थ्रिलर फिल्म राइट या रॉंग का निर्देशन किया था। 

भैयाजी सुपरहिट का ऐलान फरवरी २०११ में किया गया था।  फिल्म को दिसंबर २०११ में रिलीज़ किया जाना था।  बाद में इसकी रिलीज़ २०१२ की तय कर दी गई।  मार्च २०१२ में फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज़ किया गया।  यह पोस्टर जॉनी डेप के पोस्टर से इंस्पायर था।  इसलिएइस पोस्ट को वापस ले लिया गया।  २०१२ में ही यह फिल्म आर्थिक परेशानियों में घिर गई।  उस समय ऐसी खबरें आई कि फिल्म डब्बाबंद हो गई है।  लेकिनइसका खंडन किया गया।  इस समय तक फिल्म में तुषार कपूर थे।  लेकिनशूटआउट एट वडाला और क्या सुपरकूल हैं हम  का शूट भी इसी दौरान होने के कारण तुषार ने फिल्म छोड़ दी।  कुछ समय के लिए प्रीटी ज़िंटा को भी फिल्म से बाहर होना पड़ा था। क्योंकि  उनकी तारीखें नहीं मिल पा रही थी।  मई २०१५ में इस प्रोजेक्ट की जांचपड़ताल की गई।  इसके बाद जून २०१६ से फिल्म की नियमित शूटिंग शुरू हो गई। 


जलेबियों के लिए यामी की श्रद्धा ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment