Wednesday 10 October 2018

बॉक्स ऑफिस पर मुक़ाबला गोविंदा और काजोल का


गोविंदा और काजोल तीन दर्शकों से फिल्म इंडस्ट्री में हैं।  इसके बावजूद दोनों ने कभी एक साथ कोई फिल्म नहीं की।

फिल्म निर्माता निर्देशक अनिल शर्मा, अपनी फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा के लिए पहले गोविंदा और काजोल को लेना चाहते थे। काजोल को अमीषा पटेल वाली भूमिका करनी थी और गोविंदा को सनी देओल वाली। लेकिन, तारीखों की समस्या के चलते काजोल ग़दर की सकीना की भूमिका नहीं कर सकी।

गोविंदा, ट्रक ड्राइवर तारा सिंह बनना चाहते थे। उन दिनोंअनिल शर्मा गोविंदा को लेकर महाराजा पर काम कर रहे थे। महाराजा को बॉक्स ऑफिस निराशा का सामना करना पड़ा। यह फिल्म बुरी तरह से असफल हुई।

इसके साथ ही, अनिल शर्मा ने गोविंदा को तारा सिंह की ट्रक सौंपने का इरादा छोड़ दिया।

इससे पहले भी एक कोशिश राहुल रवैल ने की थी। फिल्म का टाइटल जंगली रखा गया था ।  इस फिल्म के लिए गोविंदा और काजोल ने साथ कुछ दृश्य शूट भी किये। लेकिन, यह फिल्म भी बीच रास्ते बंद हो गई ।

इसके साथ ही, गोविंदा और काजोल की जोड़ी बनने मौक़ा ख़त्म हो गया ।


लेकिन, आज यह दोनों बॉक्स ऑफिस पर साथ हैं। यह दोनों किसी एक फिल्म में  नहीं, बल्कि अपनी अपनी फिल्मों के ज़रिये बॉक्स ऑफिस पर साथ साथ हैं।

फिल्म हेलीकाप्टर ईला में काजोल एक माँ की भूमिका कर रही हैं, जो अपने बेटे के बड़े होने के बाद अपनी गायिका की इच्छा पूरी करना चाहती हैं। इस फिल्म का निर्देशन प्रदीप सरकार कर रहे हैं। 

वही,गोविंदा की फिल्म फ्राई डे का निर्देशन अभिषेक डोगरा ने किया है।  इस फिल्म में गोविंदा एक थिएटर एक्टर बने हैं।  जिसके घर एक वाटर प्योरीफायर बेचने वाला घुस आता है।  इस भूमिका को वरुण शर्मा कर रहे हैं।

अब देखने वाली बात होगी कि कॉमेडी जॉनर वाली यह दो फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर क्या गुल खिलाती हैं ! क्या काजोल पर भारी पड़ते हैं गोविंदा या इसका ठीक उलट होता है ! 


बॉक्स ऑफिस की लूट में ठगों से हिस्सा बाँट करेगा रंगीला राजा ?- पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment