Tuesday 9 April 2019

Amitabh Bachchan ने क्यों किया पाकिस्तानी बनने से इंकार ?



स्लमडॉग मिलियनेयर (Slumdog Millionaire) फिल्म की साउंड डिजाइनिंग के लिए ऑस्कर पुरस्कार (Oscar Awards) जीतने वाले भारतीय साउंड डिज़ाइनर रसूल पुकुट्टी (Resul Pookutty) अब फिल्म निर्देशक बनने जा रहे हैं।

उनकी डेब्यू फिल्म भारत-पाकिस्तान संबंधों पर फिल्म है।  इस फिल्म की एक अहम् भूमिका के लिए, रसूल अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को लेना चाहते थे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन को एक पाकिस्तानी की भूमिका करने वाले थे ।

रसूल पिछले दो सालों से फिल्म पर अमिताभ बच्चन से बातचीत कर रहे थे । सूत्र बताते हैं कि रसुल की फिल्म का सन्देश भारत और पाकिस्तान से संबंधों के लिहाज़ से सकारात्मक था । अमिताभ बच्चन इससे प्रभावित हुए थे । इसलिए उन्होंने फिल्म में काम करना मंजूर भी कर लिया था । अब बात अमिताभ बच्चन की तारीखों पर टिकी हुई थी ।

अब खबर है कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया है । अमिताभ बच्चन ने रसूल की फिल्म को मना क्यों किया ? क्या अमिताभ बच्चन किसी पाकिस्तानी की भूमिका नहीं करना चाहते थे ?

दरअसल, बात यह नहीं है । अमिताभ बच्चन को अपनी भूमिका भी पसंद थी और वह पाकिस्तानी भूमिका करने को भी तैयार थे । लेकिन, आड़े आ गई कश्मीर हुई आतंकवादी कार्यवाही । पाकिस्तान से भेजे गए आतंकवादियों द्वारा पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद पैदा हुए तनाव को देखते हुए, अमिताभ बच्चन ने रसूल की फिल्म में पाकिस्तानी भूमिका को इनकार कर दिया । 



Madhuri Dixit पर फिल्माया गया फिल्म Kalank का तबाह हो गए गीत - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment