Thursday 6 February 2014

डायटीशियन नर्गिस फाखरी

               
                                      शीर्षक से कुछ नया अर्थ लगाने की ज़रुरत नहीं। अभिनेत्री नर्गिस फाखरी आज भी अभिनेत्री और मॉडल ही हैं. वह डायटीशियन बिलकुल नहीं बनी हैं।  अलबत्ता, बैंकॉक में फ़िल्म मैं तेरा हीरो की शूटिंग के दौरान वह कुछ दिनों के लिए अपनी सह अभिनेत्री इलिआना डी'क्रूज़ के लिए डायटीशियन की भूमिका में ज़रूर आ गयी थीं। फ़िल्म मैं तेरा हीरो में डेविड धवन पहली बार अपने बेटे वरुण धवन को निर्देशित कर रहे हैं।  यह फ़िल्म डेविड धवन की परंपरा में रंग बिरंगे  सेट्स,खूबसूरत सेक्सी लड़कियां, पगलाया हीरो और हंसा हंसा कर लोटपोट कर देने वाले संवादों से भरपूर इस फ़िल्म में इकलौते वरुण धवन की दो नायिकाएं नर्गिस फाखरी और इलिएना डी'क्रूज़ हैं. फ़िल्म में इन दोनों अभिनेत्रियों ने बिकनी या  बिना बिकनी के अपने शरीर के उतार चढ़ाव दिखाये हैं।  इसके लिए किसी भी अभिनेत्री  का शरीर संतुलित होना  बेहद ज़रूरी है. नर्गिस को खैर मॉडल होने के कारण हमेशा वर्कआउट करती ही रहती हैं.  लेकिन,इलिएना को इसमे परेशानी हो रही थीं. ऐसे समय में नर्गिस ने उन्हें जूस डाइट का  सुझाव दिया। इतना ही नहीं नर्गिस इसी डाइट के सहारे खुद के शरीर से भी काफी चर्बी  कम की. नर्गिस फाखरी बताती हैं, ''मैंने जूस डाइट के  ज़रिये छह दिन में  तीन किलो घटा लिए. सच कहूँ मुझे बैंकाक में शूटिंग करने में बड़ा मज़ा आया. मैंने एक रिसर्च पढ़ी थी कि जूस डाइट के ज़रिये शरीर को नियमित चर्बीदार भोजन से छूट देनी चाहिए। मैंने जब जूस क्लीनसे का  सहारा लिया तो इलिएना में भी उत्सुकता पैदा हुई और वह भी जूस थेरेपी का सहारा लेने लगी। '' मैं तेरा हीरो में जूस थेरेपी की सफलता से खुश नर्गिस हंसते हुए बताती हैं, ''इलिएना तो एक दिन बाद ही भाग खडी हुई। '' मैं तेरा हीरो ४ अप्रैल को रिलीज़ होगी। 

No comments:

Post a Comment