Thursday 13 March 2014

रिओ २ के लिए सोनाक्षी सिन्हा ने गाया इमरान खान के साथ गीत


सोनाक्षी सिन्हा  भी अब बॉलीवुड के उन सितारों की ज़मात में शामिल हो गयी हैं, जो ऑन स्क्रीन गुनगुना लेने से परहेज नहीं करते।  सोनाक्षी सिन्हा हॉलीवुड की फ़िल्म रिओ २ में इमरान खान के साथ एक एनिमेटेड करैक्टर को आवाज़ दे रही हैं।  इस करैक्टर का नाम ज्वेल है।  यह एक मादा तोता है।  ज्वेल की आवाज़ बन कर सोनाक्षी सिन्हा ने हॉलीवुड की अभिनेत्री ऐनी हैथवे की सैंडल में पैर डाला है।  उल्लेखनीय है कि रिओ २ के अंग्रेजी संस्करण में ज्वेल की आवाज़ हैथवे बनी हैं. सोनाक्षी सिन्हा ने हैथवे से अलग काम यह किया है कि उन्होंने इस करैक्टर के लिए एक हिंदी गीत भी गुनगुनाया है।  इस गीत के साथ ही सोनाक्षी बॉलीवुड की उन तमाम हस्तियों के साथ शामिल हो गयी हैं, जिन्होंने अपनी फिल्मों में गाया या गुनगुनाया है। सोनाक्षी सिन्हा अपने इस नए अनुभव के बारे में बताते हुए कहती हैं, ''रिओ २ की डबिंग कर मुझे मज़ा आया, क्यों कि यह मज़ाकिया फ़िल्म है।  दूसरा मुझे लगा कि मैं और इमरान ज्वेल और ब्लू के करैक्टर के लिए परफेक्ट हैं।  फ़िल्म के एक दृश्य में ज्वेल और ब्लू नाचते गाते हैं।  इसलिए मुझे इस करैक्टर के लिए कुछ पंक्तियाँ गुनगुनानी पड़ी।  यह अच्छा नया अनुभव था।  मैं भी गीत गाना चाहती हूँ, लेकिन मैं केवल बाथरूम सिंगर हूँ न !''  २०११ में रिलीज़ फ़िल्म रिओ का सीक्वल रिओ २ में सोनाक्षी के साथ इमरान खान ने दूसरे करैक्टर ब्लू को आवाज़ दी है। ब्लू, ज्वेल और उनके बच्चों की फ़िल्म में वापसी रिओ डी जेनेरिओ से अमेज़न के जंगलों की यात्रा की से होगी।  इस एडवेंचर कॉमेडी फ़िल्म रिओ २ को भारत में हिंदी और इंग्लिश के तमिल और तेलुगु में भी १४ अप्रैल को रिलीज़ किया जा रहा है। 

No comments:

Post a Comment