Thursday 13 March 2014

क्वीन के कारण बॉक्स ऑफिस पर गुलाब गैंग का टोटल सियापा

पिछले हफ्ते मैंने इसी ब्लॉग पर लिखा था कि कंगना रनौत अपने जीवट की अभिनेत्री हैं।  वह अस्सी के दशक  के दर्शकों की दिलों की धडकनो को बढ़ा देने वाली माधुरी दीक्षित और जूही चावला की फ़िल्म गुलाब गैंग को अपनी फ़िल्म  क्वीन से कड़ी टक्कर देगी।  हुआ कुछ इससे ज़यादा।  क्वीन ने गुलाब गैंग को कड़ी टक्कर नहीं पटखनी दे डाली।  गुलाब गैंग की शुक्रवार को ओपनिंग क्वीन से अच्छी हुई थी।  गुलाब गैंग ने जहाँ पहले दें 2.४१ करोड़ का बिज़नस किया, वहीँ क्वीन केवल १.७५ करोड़ का बिज़नस ही कर सकी।  ऐसा लगा कि  बॉलीवुड की पुरानी चावल माधुरी और जूही की जोड़ी स्वादिष्ट साबित हुई।  पर अगले दिन  गज़ब हो गया।  जहाँ गुलाब गैंग का कलेक्शन थोडा बढ़ कर २.९७ करोड़ हो गया, क्वीन ने छलांग लगाते हुए दोगुना ३.५० करोड़ का बिज़नस कर डाला।  क्वीन को गुलाब गैंग के मुक़ाबला बढ़िया रिव्यु और दर्शकों की प्रशंसा का फायदा मिला।  वहीँ गुलाब गैंग का दर्शक सिनेमाघरों से निराश बाहर निकला। दर्शकों की ख़राब राय ने गुलाब गैंग को पीला कर डाला।  साबित हो गया कि स्टार पॉवर पहले दिन ही साथ दे  सकती है।   इसके आगे तो अच्छी कहानी और मज़बूत पटकथा और स्वाभाविक अभिनय ही साथ देता है।  गुलाब गैंग की गैंगस्टर, ख़ास तौर पर माधुरी दीक्षित अनावश्यक लाउड  हो रही थीं।  इसके बाद क्वीन ने धमाका कर दिया।  फ़िल्म ने शनिवार के मुक़ाबले रविवार को सवा करोड़ ज़यादा कमाते हुए ४.७५ करोड़ का बिज़नस कर लिया।  वहीँ गुलाब गैंग रविवार आते आते धराशायी हो गयी।  रविवार को फ़िल्म ने ४९ लाख ही ज़यादा कमाए।
इस लिहाज़ से टोटल सियापा का बॉक्स ऑफिस पर सचमुच सियापा हो गया। यह फ़िल्म वीकेंड में केवल १.११ करोड़, १.४३ करोड़ और १.५५ करोड़ का बिज़नस ही कर सकी।
http://img1.gomolo.com/images/news/284/12878_poster-of-gulaab-gang.jpghttp://upload.wikimedia.org/wikipedia/en/4/45/QueenMoviePoster7thMarch.jpghttp://pakistan.jobz.pk/wp-content/uploads/2014/02/Total-Siyapaa-Poster.jpg

 

No comments:

Post a Comment