Thursday 12 July 2018

मैंने कभी खुद को कलाकार सोचा ही नहीं था: राजेन्द्र चावला

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीवीजन पर आने वाला शो, ज़िन्दगी के क्रॉसरोड्स ज़िन्दगी की सच्ची कहानियों पर आधारित है, जो ज़िन्दगी के तमाम पहलुओं को समेटे हुए हैं ।

विचारों और ख्यालों की भावनात्मक कहानियों वाले इस शो की मेजबानी करेंगे राम कपूर ।

इस शो का निर्माण शबीना खान ने किया है । इसे लिखा है महादेव ने ।

यह शो अपने हर एपिसोड में एक नया ही नैरेटिव प्रस्तुत करता है और ज़िन्दगी के नायकों की ज़िन्दगी में आने वाली चुनौतियों के बारे में बताता है । इस के बारे में सवाल जबाव करने के लिए श्रोता भी हैं ।

सप्ताह में प्राइमटाइम में एक ऐसे फोरमैट में धारावाहिक अब तक देखा नहीं गया है  ।

ऐसी ही एक प्रेरणास्पद कहानी मुंशी जी की कहानी । जिसमें सदाबहार कलाकार मुंशी जी का किरदार निभाते हुए नज़र आएँगे । यह कहानी एक ऐसे इंसान की ईमानदारी को बताती है, जो किसी का बुरा नहीं करना चाहता है, जो हमेशा खुद पर भरोसा करता है । यह एक भावनात्मक कहानी है, जो न केवल दर्शकों को उनके विचार साझा करने के लिए कहेगी बल्कि वह इस फैसलों के पीछे के कारणों पर भी सवाल करती है ।

राजेन्द्र चावला कहते हैं जब मेरे पास प्रोडक्शन हॉउस से यह फोन आया कि क्या मुझे यह भूमिका निभानी है तो मैं बहुत खुश हुआ । इस शो में मेरी भूमिका बहुत ही ईमानदार इंसान की है । मैंने अपनी भूमिका को निभाने के लिए अपने पिता को ध्यान में रखा जो मेरी प्रेरणा और आदर्श हैं ।

मेरी ज़िन्दगी का क्रॉसवर्ड था फिल्म और टेलीवीजन उद्योग में से किसी एक को चुनना। मजेदार बात यह है कि मैं एक व्यापारी खानदान से हूँ ।

मैंने खुद को कभी एक कलाकार के रूप में नहीं सोचा था । मुझे पढ़ना लिखना नापसंद था। 

जब मेरे परिवार वालों ने लाइफ में सेटल होने के लिए जोर डाला तो मैंने अपने पिता की मदद से एक्टिंग में आने के लिए संघर्ष किया


दिलजीत दोसांझ, क्या चौथी बार साबित होंगे सूरमा ?  - पढ़ने के लिए क्लिक करे 

No comments:

Post a Comment