Wednesday 2 October 2019

गाँधी जयंती पर Sye Raa Joker और WAR



यशराज फिल्म्स के लिए, सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में, हृथिक रोशन और टाइगर श्रॉफ परस्पर वॉर छेड़े हुए हैं। लेकिन, उन्हें शायद अंदाज़ा नहीं था कि उनकी यह अकेली वॉर, अब त्रिकोणीय हो जायेगी। गाँधी जयंती के एक्सटेंडेड वीकेंड का फायदा उठाने के लिए, आज रिलीज़ हो रही फिल्म वॉर, अब भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अकेली फिल्म नहीं रह गई है। आज भारतीय दर्शकों के सामने तीन विकल्प हैं- वॉर के अलावा हिंदी में डब तेलुगु फिल्म सयेरा नरसिम्हा रेड्डी और हॉलीवुड की फिल्म जोकर।

यशराज फिल्म्स की ७४वी फिल्म
यशराज फिल्म्स की, हृथिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, वाणी कपूर, आशुतोष राना और दीपानिता शर्मा अभिनीत फिल्म वॉर, इस बैनर की ७४वी रिलीज़ फिल्म है। वॉर की कहानी गुरु-चेला के टकराव की है। चेले खालिद को, अपने ही गुरु कबीर को मार देना का ठेका दिया गया है। यह दोनों जितना टकराते हैं, रहस्य की परते खुलती चली जाती हैं। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित इस फिल्म में हॉलीवुड और बॉलीवुड के चार श्रेष्ठ एक्शन कोरियोग्राफरों से एक्शन तैयार करवाये गए हैं। इस फिल्म के ५० करोड़ की ओपनिंग लेने की उम्मीद की जा रही है। इस फिल्म का बजट १७५ करोड़ बताया जा रहा है।

स्वतंत्रता संग्राम पर सयेरा
तेलुगु सुपरस्टार चिरंजीवी की दक्षिण के पहले स्वतंत्रता सेनानी नरसिम्हा रेड्डी के अंग्रेजो के खिलाफ छेड़े गए पहले स्वतंत्रता संग्राम पर फिल्म सयेरा नरसिम्हा रेड्डी ने अपने एक्शन दृश्यों के कारण हिंदी बेल्ट के दर्शकों को भी आकर्षित कर लिया है। इसीलिए फिल्म के हिंदी वर्शन को फरहान अख्तर की कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रदर्शित कर रही है। फिल्म में अमिताभ बच्चन और तमन्ना भाटिया की भूमिका के कारण यह फिल्म वॉर को सीधी टक्कर दे रही थी। इस फिल्म का बजट २०० करोड़ बताया गया है।

जोकर से टकराना होगा
परन्तु, अब यह सीधा टकराव त्रिकोणीय हो चला है। पहले हॉलीवुड की अपराध ड्रामा थ्रिलर फिल्म जोकर ४ अक्टूबर को प्रदर्शित होनी थी, लेकिन वार्नर ब्रदर्स ने फिल्म को दो दिन आगे बढ़ा कर, वॉर और सयेरा नरसिम्हा रेड्डी की टक्कर में ला दिया है। समाज द्वारा उपेक्षित एक जोकर आर्थर फ्लैक अपराध की दुनिया में उतर जाता है। टॉड फिलिप्स निर्देशित जोकर में टाइटल भूमिका जोआन फ़ीनिक्स ने की है। रॉबर्ट डि,नीरो अहम् भूमिका में हैं। इस फिल्म को ३९० करोड़ के बजट से बनाया गया है। डीसी कॉमिक्स के विलेन किरदार जोकर को बैटमैन फिल्म (१९८९) में जैक निकोलसन ने पहली बार किया था। बैटमैन फिल्म द डार्क नाईट (२००८) में हीथ लीजर ने मरणोपरांत सह अभिनेता का ऑस्कर पुरस्कार जीता था।

No comments:

Post a Comment