Wednesday 2 October 2019

WAR से शुरू हो रही है २०१९ की आखिरी तिमाही

आज, बॉलीवुड की, २०१९ की आखिरी तिमाही की शुरुआत हो रही है। आज यशराज फिल्म्स की एक्शन फिल्म वॉर प्रदर्शित हो रही है। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में, हृथिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर अभिनीत इस फिल्म का बजट १७५ करोड़ है।  फिल्म के ५० करोड़ की ओपनिंग लेने की उम्मीद की जा रही है। बॉलीवुड को उम्मीद है कि दो बड़ी और महँगी फिल्मों डब तेलुगु फिल्म सयेरा नरसिम्हा रेड्डी और हॉलीवुड की जोकर से मुक़ाबले के बावजूद, वॉर शानदार कारोबार करेगी। बॉलीवुड को ऎसी ही उम्मीद इस आखिरी तिमाही की आने वाली बाद की फिल्मों से भी है।

छोटे बजट की फ़िल्में   
इस आखिरी तिमाही में, लूटकेस, पी से प्यार एफ से फरार, दोस्ती ज़िंदाबाद, किरकेट, याराम, घोस्ट, जंक्शन वाराणसी, शिकार, झलकी, दीनदयाल एक युग पुरुष, आदि फ़िल्में रिलीज़ हो रही हैं. यह फ़िल्में कुछ चर्चित, बड़े बजट और सितारों वाली फिल्मों की रिलीज़ के दौरान सैंडविच जैसी स्थति में रिलीज़ होंगी। इसलिए इनके हिट होने की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

अपने विषय से दर्शकों का ध्यान खींचेंगी
इस आखिरी तिमाही में कुछ ऎसी फ़िल्में रिलीज़ हो रही है, जिनके विषय दर्शकों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। इन फिल्मों में प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर की फिल्म द स्काई इज पिंक, सैफ अली खान की फिल्म लाल कप्तान, राजकुमार राव और मौनी रॉय की फिल्म मेड इन चाइना, तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की फिल्म सांड की आँख, नील नितिन मुकेश की फिल्म बाईपास रोड, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख की फिल्म मरजावां, आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला, अनिल कपूर और जॉन अब्राहम की फिल्म पागलपंथी, सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म दिल बेचारा, सैफ अली खान की फिल्म जवानी जानेमन, कार्तिक आर्यन की फिल्म पति पत्नी और वह और रानी मुख़र्जी की फिल्म मर्दानी २ के नाम शामिल हैं।

अक्षय कुमार की दो फ़िल्में
आखिरी तिमाही में, अक्षय कुमार की दो फ़िल्में रिलीज़ होंगी। गाँधी जयंती पर वॉर के बाद, अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्म हाउसफुल ४ दीवाली वीकेंड पर रिलीज़ हो रही है। छह सौ साल के भारत की पृष्ठभूमि पर हाउसफुल ४, पुनर्जन्म पर हॉरर कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म का बजट ७५ करोड़ बताया गया है। २५ अक्टूबर को हाउसफुल ४ के बाद, अक्षय कुमार की दूसरी फिल्म गुड न्यूज़ होगी, जो २७ दिसंबर को रिलीज़ होगी। सरोगेसी पर इस फिल्म में, करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ और किआरा अडवाणी भी हैं।

संजय दत्त, अमिताभ बच्चन और सलमान खान

६ दिसंबर को, पानीपत के मैदान में अर्जुन कपूर के साथ संजय दत्त तीसरा युद्ध लड़ रहे होंगे।  इस ऐतिहासिक फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर हैं। १३ दिसंबर को, अमिताभ बच्चन सड़क के लड़कों को फुटबॉल सिखाते नज़र आएंगे।  सलमान खान की दबंग फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म दबंग ३ भी २० दिसंबर को प्रदर्शित हो रही है। इस फिल्म में सलमान खान के साथ सोनाक्षी सिन्हा और अरबाज़ खान अपनी दबंग  भूमिकाओं में होंगे। इस फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा कर रहे हैं।   

No comments:

Post a Comment