Friday 6 December 2019

बॉलीवुड एक्ट्रेस की रियल लाइफ फ़िल्में


हिंदी फिल्मों में, काल्पनिक ग्लैमर को बिखेरने वाली अभिनेत्रियों को अब वास्तविक चरित्र आकर्षित करने लगे हैं। २०२० में, बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियाँ खेल, राजनीति और समाज को प्रभावित करने वाले कुछ ख़ास चरित्रों की कहानियों को परदे पर अंजाम देंगी। बॉलीवुड की अभिनेत्रियों यह सफ़र अगले साल से परदे पर नज़र भी आने लगेगा। 

एसिड हमले की शिकार बनेगी दीपिका पादुकोण
फिल्म निर्देशक मेघना गुलजार ने वास्तविक घटनाओं और चरित्र पर तलवार और राज़ी जैसी सफल फ़िल्में बनाई हैं। उन्ही की निर्देशित फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोण उस लक्ष्मी अगरवाल की भूमिका कर रही हैं, जिसके चेहरे पर २००५ में एक व्यक्ति ने तेज़ाब फेंक दिया था। लक्ष्मी अगरवाल के संघर्ष की कहानी में, दीपिका पादुकोण रील लाइफ एसिड विक्टिम मालती की भूमिका कर रही हैं। यह फिल्म १० जनवरी को प्रदर्शित हो रही है। 

रील जयललिता कंगना रानौत
तमिल फिल्मों की सुपरस्टार और तमिलनाडु की पूर्व मुख्य मंत्री जे जयललिता के जीवन पर फिल्म थलैवी का निर्माण निर्देशक एएल विजय द्वारा किया जा रहा है। इस फिल्म में जयललिता की भूमिका कंगना रानौत कर रही हैं। कंगना रानौत ने इसी साल प्रदर्शित फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी में रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका की थी। थलैवी २६ जून २०२० को प्रदर्शित होगी। 

रील लाइफ सायना परिणीती चोपड़ा
फिल्म मैरी कोम में मुक्काबाज़ मैरी कोम की रियल भूमिका करने वाली प्रियंका चोपड़ा की कजिन परिणीती चोपड़ा अब बैडमिंटन रैकेट पकड़ने जा रही हैं। वह अमोल गुप्ते के निर्देशन में बनाई जा रही फिल्म सायना में बैडमिंटन की चैंपियन खिलाड़ी सायना नेहवाल की भूमिका कर रही हैं। पहले इस भूमिका को श्रद्धा कपूर कर रही थी। इसके लिए उन्होंने काफी बैडमिंटन प्रैक्टिस भी की थी। लेकिन, तारीखों की समस्या के कारण श्रद्धा को यह बायोपिक फिल्म छोड़नी पड़ी। यह फिल्म अगले साल के शुरू में रिलीज़ हो सकती है। 

फाइटर पायलट जाह्नवी कपूर
जाह्नवी कपूर, अपने करियर के शुरू में ही भिन्न भूमिकाये करने लगी हैं। वह शरण शर्मा की बायोपिक फिल्म कारगिल गर्ल में, पाकिस्तान के खिलाफ कारगिल युद्ध में युद्ध क्षेत्र से घायल सैनिकों को निकालने वाली भारतीय वायु सेना की पायलट गुंजन सक्सेना की भूमिका कर रही हैं। यह फिल्म १३ मार्च २०२० को प्रदर्शित होगी। 

मिताली राज की भूमिका में तपसी पन्नू
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कैप्टेन मिताली राज के जन्मदिन पर, उन पर बायोपिक फिल्म बनाने का ऐलान किया गया है। शाबास मिथु टाइटल वाली इस फिल्म में अभिनेत्री तपसी पन्नू, मिताली राज की भूमिका करेंगी। 

No comments:

Post a Comment