Saturday 7 December 2019

Netflix पर फंतासी वेब सीरीज The Witcher


नेटफ्लिक्स पर, २० दिसम्बर से फंतासी ड्रामा वेब टेलीविज़न सीरीज द विचर स्ट्रीम होने जा रही है। इस सीरीज की रचना लॉरेन श्मिट हिस्रिच ने ख़ास नेटफ्लिक्स के लिए की है। यह सीरीज एक पोलिश लेखक आंद्रजेज सप्कोव्स्की की फंतासी कहानियों के संकलन द विचर पर आधारित है।

द विचर कहानी है जेराल्ट ऑफ़ रिविआ की, जो इकलौता राक्षसों का शिकारी है। वह जानवरों से भी दुष्ट लोगों की दुनिया में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है। उसका भाग्य कि उसे शक्तिशाली जादूगरनी और खतरनाक रहस्य वाली राजकुमारी के साथ, भारी खतरे में फंसे द कांटिनेंट को इस संकट से बाहर निकालना है।

हिस्रिच इस कहानी में जेराल्ट ऑफ़ रिविआ की भूमिका ब्रितानी अभिनेता हेनरी कैविल कर रहे हैं।  हेनरी केविल को भारतीय दर्शक मैन ऑफ़ स्टील, बैटमैन वर्सेज सुपरमैन: डौन ऑफ़ जस्टिस और जस्टिस लीग जैसी सुपरहीरो फंतासी फिल्मों के सुपरमैन के तौर पर पहचानते हैं।

इस सीरीज में एक घोड़ा रॉश ख़ास है, जिस पर जिराल्ट सवारी करते हुए, इधर उधर घूमता रहता है। यह घोडा उससे बात करता है, उसकी बात का जवाब दे सकता है। जिराल्ट रॉश से खास तौर पर उन ग्रामीणों को समझने के लिए, जो उसे सख्त नापसंद करते हैं, बातचीत करता रहता है ।

आठ कड़ियों की इस वेब सीरीज के ३ एपिसोड अलीक सखारोव, दो-दो एपिसोड अलेक्स गार्सिआ लोपेज़ और शेर्लोट ब्रांडस्ट्रॉम और आखिरी एपिसोड मार्क जोब्स्ट ने निर्देशित किये हैं। यह सभी एपिसोड, २० दिसंबर से एक साथ देखने को मिलेंगे। फ्रेया एलन, अन्या शलोत्रा, जोढ़ी मे, आदि ख़ास भूमिकाओं में हैं। 

द विचर को नेटफ्लिक्स पर हिंदी में भी देखा जा सकेगा।   

No comments:

Post a Comment