Friday 21 December 2018

इंद्रकुमार की अजय देवगन के साथ हर्षद मेहता पर फिल्म


कुख्यात स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता पर फिल्म बनाये जाने की तैयारी है। इस फिल्म  का निर्माण अजय देवगन फिल्म्स तथा इंद्रकुमार और अशोक ठाकरिया के बैनर मारुती इंटरनेशनल के द्वारा किया जाएगा।


द बिग बुल
एक गुजराती व्यापारी के स्कैम्स्टर बनने की दिलचस्प कहानी है यह। इसे कूकी गुलाटी निर्देशित कर रहे हैं। कुकी ने इससे पहले तीन फ़िल्में प्यारे मोहन, चुप चुप के और प्रिंस का निर्देशन किया था । फिल्म को कुकी के साथ अर्जुन धवन और जूही चतुर्वेदी  द्वारा लिखा जा रहा है।  इस फिल्म का नाम द बिग बुल रखा गया है।


आर्थिक सुधारों के दौर का पहला बड़ा घोटाला
एक गुजराती कारोबारी हर्षद मेहता को कुख्यात बिग बुल नाम से बुलाया जाता है।  वह १९९२ में, पीवी नरसिम्हा राव के मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री मनमोहन  सिंह के समय का सनसनीखेज प्रतिभूति घोटाले का प्रमुख मास्टरमाइंड था।  देश में, आर्थिक सुधारों के दौर में हुए इस घोटाले के कारण देश का शेयर बाजार छलांगे भरने लगा था।  ऐसा लगा था जैसे देश के अच्छे दिन आ गए।  लेकिन, बाद में खुलासा हुआ कि हर्षद मेहता घोटाला कर रहा था।  इस अपराध के लिए हर्षद मेहता को गिरफ्तार कर लिया गया था।  ४९९९ करोड़ के इस घोटाले के लिए हर्षद मेहता को चार साल  की सज़ा हुई थी।  जिसे काटने से पहले ही, २००१ में उसकी जेल में मौत हो गई। द बिग बुल इसी कथानक पर है।


अजय देवगन और इंद्रकुमार जोड़ी
अजय देवगन और इंद्रकुमार की एक्टर-डायरेक्टर जोड़ी फिल्म इश्क़ (१९९६) में बनी थी।  इन दोनों ने दूसरी फिल्म मस्ती (२००४) की थी।  इस फिल्म के बाद, अजय देवगन और इंद्रकुमार साथ नहीं आये।  अब, इन दोनों की तीसरी फिल्म टोटल धमाल, अगले साल २२ फरवरी को रिलीज़ की जाएगी।इस प्रकार से यह दोनों मस्ती के १४ साल बाद साथ काम कर रहे हैं।


इंद्रकुमार के साथ बतौर प्रोडूसर अजय
जहाँ तक द बिग बुल का सवाल है, यह अजय देवगन और इंद्रकुमार का चौथी बार साथ तो है, लेकिन यह साथ बतौर एक्टर-डायरेक्टर नहीं है। अजय देवगन फिल्म में हर्षद मेहता की भूमिका करने नहीं जा रहे। हालाँकि,अभी फिल्म की किसी कास्ट का ऐलान नहीं किया गया है। फिल्म के लिए, हर्षद मेहता के चरित्र को मंझे तरीके से कर सकने वाले अभिनेता की खोज की जा रही है।  मगर, रील लाइफ हर्षद मेहताअजय देवगन को कतई नहीं होंगे।

No comments:

Post a Comment