Friday 21 December 2018

एक हिंदी की क्वीन, चार दक्षिण की फ़िल्में


२०१४ में रिलीज़,  कंगना रनौत की फिल्म क्वीन के लिए कंगना रनौत को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।  अब इस फिल्म को दक्षिण की चार भाषाएँ में बनाया जा रहा है।  इन चारों भाषाओँ के ट्रेलर एक के बाद एक रिलीज़ हुए हैं।

तमिल फिल्म पेरिस पेरिस तमिलनाडु  के एक छोटे शहर की परमु की कहानी है, जिसे उसका होने वाला पति शादी से पहले ही छोड़ देता है।  इस फिल्म में परमु की भूमिका काजल अग्रवाल कर रही हैं।  फिल्म की पटकथा और निर्देशन रमेश अरविन्द का है।


कन्नड़ फिल्म बटरफ्लाई, कर्नाटक के एक छोटे शहर की पारवती की है, शादी से पहले ही होने वाले पति के छोड़ देने के बाद अकेले ही हनीमून को निकल पड़ती है।  इस फिल्म में पारुल यादव ने पारवती की भूमिका की है।  इस फिल्म का लेखन और निर्देशन रमेश अरविन्द ने ही  किया है। 




मलयालम फिल्म ज़म ज़म केरल के छोटे शहर की ज़मा की है।  इस फिल्म में ज़मा की भूमिका मंजिमा मोहन ने की है।  इस फिल्म का निर्देशन नीलकंता ने किया है।  इस फिल्म की सह निर्माता पारुल यादव भी हैं।

तेलुगु फिल्म दैट इस महालक्ष्मी राजमुंदरी आंध्र प्रदेश की महालक्ष्मी की है। इस फिल्म में महालक्ष्मी की भूमिका तमन्ना भाटिया ने की है।  फिल्म का निर्देशन प्रशांत वर्मा ने किया है।

 दिलचस्प बात यह है कि इन चारों फिल्मों के ट्रेलर आज २१ दिसंबर को एक के बाद एक रिलीज़ किये गये।  इनका संगीत ज़ी म्यूजिक दक्षिण द्वारा किया जा रहा है।  


इंद्रकुमार की अजय देवगन के साथ हर्षद मेहता पर फिल्म- क्लिक करें

No comments:

Post a Comment