Thursday 27 December 2018

टॉप ग्रॉसर ५ हिंदी फ़िल्में


टिकट खिड़की पर सबसे ज़्यादा चांदी बटोरने वाली फिल्मों में, हर फिल्म अलग अभिनेता की है।  किसी भी अभिनेता को टॉप ५ में दो फ़िल्में करने का मौका नहीं मिला।  इन फिल्मों ने, बेशक टॉप ग्रॉसर फिल्मों में अपना नाम लिखवाया, लेकिन इन्हे हिट फिल्मों में शुमार नहीं किया जा सकता। क्योंकि यह फ़िल्में बजट के लिहाज़ से काफी महंगी थी।  इससे यह अपनी लागत वसूल करवाने में नाकामयाब हुई। 


रणबीर कपूर की संजू
बॉलीवुड फिल्म अभिनेता संजय दत्त की कहानी पर, निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू ने बॉक्स ऑफिस पर ३४१.२२ करोड़ का ग्रॉस किया।  रणबीर कपूर के बेहतरीन अभिनय ने इस फिल्म को इतनी बड़ी सफलता दिला दी।  इस फिल्म में, कमली की भूमिका में विक्की कौशल ने रणबीर कपूर को बड़ा सहयोग दिया।


रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की पद्मावत
संजय लीला भंसाली की, रानी पद्मावती की कथा पद्मावत विवादित हो कर कुछ राज्यों में रिलीज़ से रोकी नहीं जाती तो शायद २०१८ की टॉप ग्रॉसर फिल्म होती।  लेकिन, इसके बावजूद, पद्मावत ३०० करोड़ क्लब में शामिल हो पाने में कामयाब हुई।  इस फिल्म की इतनी बड़ी सफलता का श्रेय रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को दिया जाना चाहिए। 


रजनीकांत और अक्षय कुमार की २.०
तमिल भाषा में बनी, २०१० की हिट फिल्म रोबोट की सीक्वल फिल्म २.० को हिंदी में डब कर रिलीज़ किया गया था।  इस विज्ञानं फंतासी फिल्म ने हिंदी दर्शकों को अपनी फंतासी में फंसा लिया।  नतीजे के तौर पर यह फिल्म १८८ करोड़ का कारोबार करने के बाद, २०० करोड़ क्लब में शामिल होने की तैयारी में है।  इस फिल्म में रजनीकांत, अक्षय कुमार (विलेन) और एमी जैक्सन की मुख्य भूमिकाए थी।  फिल्म का निर्देशन शंकर ने किया था। 


सलमान खान की रेस ३
सुपरहिट रेस फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म रेस ३ से काफी उम्मीदें थी।  ख़ास तौर परसलमान खान की मौजूदगी में इस फिल्म को बड़ा कारोबार करना ही था।  कहा जा रहा था कि रेस ३ की रेस ४०० -५०० करोड़ क्लब के लिए थी।  लेकिन, रेस ३ एक थकी हुई फिल्म साबित हुई।  ईद वीकेंड पर रिलीज़ होने के कारण इस फिल्म को बढ़िया ओपनिंग मिली ज़रूर।  लेकिन,   इसके बाद फिल्म लुढ़क गई।  रेस ३ की लाइफटाइम दौड़  १६९ करोड़ पर सिमट गई।


टाइगर श्रॉफ की बागी २
टाइगर श्रॉफ के करियर की पांचवी फिल्म थी बागी २।  ट्रेलर से धुंआधार एक्शन फिल्म साबित हो रही, फिल्म बागी २ को देखने के लिए दर्शक सिनेमाघरों पर टूट पड़े।  फिल्म को न केवल अच्छी ओपनिंग मिली, बल्कि इसका लाइफटाइम कलेक्शन, सलमान खान की फिल्म रेस ३ के लाइफटाइम कलेक्शन से मात्रा ४ करोड़ कम यानि १६५ करोड़ रहा।  एक अपेक्षाकृत काफी नए एक्टर की फिल्म का यह कारोबार स्टार पावर को  बयान करने वाला था।  

बॉलीवुड की हिट सुपरहिट ५ फ़िल्में - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment