Wednesday 26 December 2018

कौन होगी कृष ४ की नायिका ?


कृष ४ के बनाये जाने की सुगबुगाहट शुरू हो चली है।  बाप-बेटा रोशन यानि राकेश और हृथिक के बीच कहानी फाइनल हो चुकी है।  इस फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत तक शुरू हो सकती है।  लेकिन फिल्म के २०२० में ही रिलीज़ होने की संभावना है।


हृथिक रोशन ४ थी बार कृष
हृथिक रोशन ने८ अगस्त २००३ कोजब अपने पिता राकेश रौशन के निर्देशन मेंफिल्म कोई मिल गया की शूटिंग शुरू की थी तो उन्हें इसका एहसास न रहा होगा कि यह फिल्म बड़ी फ्रैंचाइज़ी फिल्म में बदल जाएगी।  कोई मिल गया एक वैज्ञानिक के बेटे के अपने पिता की ईज़ाद से अंतरिक्ष से एलियंस को बुला लेने की कहानी थी।  हृथिक रोशन के साथ प्रीटी ज़िंटा अभिनीत फिल्म को बड़ी सफलता मिली।  इस फिल्म नेअपने निर्माता को३० करोड़ के बजट के बदले १०८ करोड़ से ज़्यादा वापस दिलवाये।


कृष सुपरहीरो का जन्म
कोई मिल गया की सफलता के बाद कृष का जन्म हुआ।  रोहन (हृथिक रोशन) को दिव्य शक्तियां मिल गई है। वह एक दुष्ट विज्ञानी डॉक्टर सिद्धांत रॉय द्वारा वैज्ञानिक प्रयोगो के लिए नियुक्त किया जाता है।  परन्तुवह फॉर्मूले को पाने के लिए रोहन को कैद कर लेता है। उधर  उसकी  गर्भवती पत्नी (प्रीटी ज़िंटा) के बेटे कृष्ण मेहरा ( दोहरी भूमिका में हृथिक रोशन) को जन्म देती है। इस बच्चे में भी अद्भुत शक्तियां हैं।  यहीं जन्म होता थाबॉलीवुड के पहले सुपरहीरो कृष का।  कोई मिल गया की सीक्वल फिल्म कृष (२००६) को भी बड़ी सफलता मिली। इस फिल्म मेंहृथिक रोशन की नायिका प्रियंका चोपड़ा थी।


कृष फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म
कृष की सफलता के बादनिर्माता राकेश रोशन नेअपनी फिल्म को कृष फ्रैंचाइज़ी में ढाल लिया।  कृष को कृष २ और उसके बाद कृष ३ का निर्माण हुआ।  कृष ३ बड़े कैनवास पर थी।  हिंदुस्तान पर एलियन शक्ति का हमला होता है।  काल (विवेक ओबेरॉय) और काया (कंगना रनौत) उसके शक्तिशाली दुश्मन है।  इसके बावजूदकृष अपनी सुपर पावर के ज़रिये इन्हे परास्त करता है।  इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा एक टीवी की पत्रकार थी और कृष की पत्नी प्रिया मेहरा थी।  ११५ करोड़ में बनी कृष ३ ने बॉक्स ऑफिस पर २९२ करोड़ बनाये।


कृष ४नायिका कौन ?
अबजबकि कृष ४ के बनाये जाने की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी हैतब कृष की नायिका की तलाश भी शुरू हो गई है। कृष ४ में नायिका की भूमिका कौन अभिनेत्री करेगी! बड़ा सवाल यह है कि कृष ४ मेंप्रिया मेहरा का चरित्र रखा जाएगा।  अगर होगा तो क्या इस भूमिका को प्रियंका चोपड़ा ही करेंगी जहाँ तक प्रियंका चोपड़ा का सवाल हैवह प्रिया मेहरा बनना चाहेंगी।  लेकिनशादी के बाद उनका बाज़ार वह नहीं रह गया है। इसलिएउनके कृष ४ की नायिका बनने पर शक की गुंजाईश है।


प्रियंका नहीं तो कौन !
खबर यह भी है कि कृष ४ की नायिका प्रियंका चोपड़ा नहीं होंगी।  संभव है कि फिल्म में प्रिया मेहरा का कोई किरदार ही न हो।  उस दशा मेंकृष ४ की नायिका कोई दूसरी अभिनेत्री कर सकती है।  हृथिक रोशन की नायिका की होड़ में कैटरीना कैफ सबसे आगे हैं।  शुरू में दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा का नाम भी कैटरीना कैफ के साथ उछाला गया था।  सूत्र बताते हैं कि कृष ४ की नायिका कोई वंडर वुमन जैसी होगी।  यानि उसमे में भी सुपर पावर होगी।  उस दशा मेंजैक्विलिन फर्नॅंडेज़ का दावा पुख्ता हो जाता है। मगरअभी किसी भी एक्ट्रेस का नाम फाइनल नहीं किया गया है।



क्या होगा टकराव ?
रा केश रोशन का इरादाकृष ४ को क्रिसमस २०२०  वीकेंड पर रिलीज़ करने का है। इसी तारिख मेंनिर्माता-निर्देशक लव रंजन नेअपनी रणबीर कपूर और अजय देवगन के साथ फिल्म की रिलीज़ का भी ऐलान किया है।  ऐसी दशा मेंभारत के बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ा टकराव देखने को मिल सकता है।

कन्नड़ के इस बाहुबली का नाम यश है ! - पढ़ने के  लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment