Saturday 22 December 2018

बालासाहेब ठाकरे को भारत रत्न सचिन तेंदुलकर का‌ सलाम


2019 की बहुप्रतीक्षित फिल्म ठाकरे की रिलीज़ की तैयारियां ज़ोर-शोर से चल रही हैं. सभी फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर बेहद उत्साहित हैं,‌ सिर्फ़ फ़िल्म के मेकर्स ही नहीं, बल्कि आम जनता और सेलिब्रिटीज़ में भी इसी तरह का जोश है. इस बीच, क्रिकेट के भगवान का दर्जा रखनेवाले और भारत रत्न‌ पुरस्कार से नवाज़े जा चुके सचिन तेंदुलकर ने बालासाहेब ठाकरे जैसी महान शख़्सियत पर बनी फ़िल्म को लेकर अपने विचार को एक वीडियो बाईट के ज़रिये ज़ाहिर किया.

ठाकरे अगले साल की शुरुआती महीने में यानि 25 जनवरी में देशभर में रिलीज़ होगी. मगर फ़िल्म की रिलीज़ के बढ़ते इंतज़ार और फ़िल्म को‌ अभी से मिल रहे प्यार को देखते तो फ़िल्म के ट्रेलर को उसके शेड्यूल से पहले ही रिलीज़ करने का फ़ैसला किया गया है.

खैर, तेंदुलकर ने बालासाहेब ठाकरे को याद करते हुए कहा, "जब मैं शिवाजी मैदान में क्रिकेट खेला करता था, उस वक्त मैंने कई बार बालासाहेब ठाकरे की रैली के‌ लिए हो रही तैयारियों को बेहद करीब से देखा है. उन्हें सुनने के लिए आनेवालों के उत्साह को भी बेहद करीब से महसूस किया है."

सचिन ने भावुक होकर आगे कहा, "मैं जब भी किसी टूर्नामेंट खेलने के लिए कहीं जाता था और अगर उससे पहले मैं बालासाहेब ठाकरे से मिलता कभी, तो वो मुझसे हमेशा देश का‌ नाम रौशन करने के लिए कहते थे."

ग़ौरतलब है कि वो बालासाहेब ठाकरे ही थे, जिन्होंने अपने‌ मुखपत्र सामना में लिखते हुए तब के सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी से मास्टर ब्लास्टर सचिन को भारत रत्न पुरस्कार से नवाज़ने की मांग की थी. उन्होंने लिखा था, "जब आप सचिन से इस कदर प्यार करते हैंतो उन्हें भारत रत्न क्यों नहीं देते?"

सचिन तेंडुलकर का हमेशा से ही दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे के साथ एक बेहद ख़ास रिश्ता रहा है./दोनों ही क्रिकेट के बहुत बड़े फ़ैन्स  होने के अलावा महाराष्ट्र की शान भी हैं!


ऐसे में बालासाहेब ठाकरे को सलाम‌ करनेवालों में सचिन तेंदुलकर से बड़ा‌ नाम और कौन हो सकता है भला ? करोड़ों दिलों‌ की धड़कन सचिन ने करोड़ों दिलों में अपनी ख़ास जगह रखनेवाले बालासाहेब को किया सलाम !


 कबीर बेदी की नातिन क्यों सीख रही उर्दू ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment