Monday 24 December 2018

प्रियंका चोपडा की शादी सबसे चर्चित


पिछले दिनों प्रियंका चोपड़ा पूरे भारत में सुर्खियां बटोर रही थी। इंटरनेशनल सिंगर निक जोनास के साथ प्रियंका के शादी ने इस ग्लोबल आइकन को स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के चार्ट में सबसे ऊपर रखा है।

प्रियंका और निक की शादी अब तक की सबसे लोकप्रिय, चर्चित और ट्रेंडिंग सेलिब्रिटी शादी बन गई है। प्रियंका के बाद उनकी प्रतियोगी मानी जाती, दीपिका की शादी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के चार्ट पर दूसरे स्थान पर पहूँच गयीं हैं।

जोधपुर में पारंपरिक तरीके से शादी करने से लेकर मुंबई में हुए रिसेप्शन तक तीन सप्ताह तक चले प्रियंका के बिग फैट इंडियन वेडिंगने स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के चार्ट पर हाल ही में बॉलीवूड में हुए सबसे चर्चित विवाह में सबसे अव्वल स्थान हासिल किया हैं। 


आंतरराष्ट्रीय मैगजिन और मीडिया ने प्रियंका-निक के शादी के फोटो, विडीयो चलायें। जो इससे पहले की बॉलीवूड शादीयों के साथ नही हुआ था। साथ हीमुंबई में हुए रिसेप्शन की तस्वीरें भी सोशल मीडिया, डिजीटल और न्यूज प्रिंट में ट्रेंड हुई हैं। इसिलिए दीपिका और रणवीर की शादी की कवरेज को पिछे छोडते हुए प्रियंका और निक की शादी सबसे चर्चित रहीं। यह आँकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित तौर पर दिए गयें हैं। 

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्विन कौल , बताते हैं, "निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा दोनों ने दीपिका-रणवीर की शादी की कवरेज को मात देते हुए डिजिटल न्यूज, फेसबुक, न्यूजप्रिंट, ट्विटर, इंस्टाग्राम और वायरल न्यूज रैंक पर शादी के हफ्तों में राज किया।" 



अश्वनी कौल जानकारी देते हुए कहते हैं," 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं। यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं



ऑफिसियल म्यूजिक वीडियो गुज़ारिश - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment