Tuesday 18 December 2018

आनंद एल राय की शाहरुख़ खान के साथ फिल्म जीरो साबित होगी बॉक्स ऑफिस की हीरो !


आनंद एल राय की, बौना हीरो वाली फिल्म जीरो को रिलीज़ होने में सिर्फ दो दिन बीच में हैं।  आनंद एल राय निर्देशित और शाहरुख़ खान अभिनीत इस फिल्म में कैटरीना कैफ और  अनुष्का शर्मा भी ट्रायंगल बना रही हैं। 

यह फिल्म शाहरुख़ खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की एक साथ  दूसरी फिल्म है।  इस फिल्म से पहले, इस तिकड़ी ने यश चोपड़ा की फिल्म जब तक है जान में भी ट्रायंगल बनाया था।   अनुष्का शर्मा का तो फिल्म डेब्यू ही, आदित्य चोपड़ा निर्देशित फिल्म रब ने बना दी जोड़ी (२००८) से हुआ था।


जीरो से पहले, शाहरुख़ खान और अनुष्का शर्मा तीन फिल्मों रब ने बना दी जोड़ी, जब तक है जान और जब हैरी मेट सेजल में जोड़ीदार थे।  पिछली फिल्म जब हैरी मेट सेजल बुरी तरह से  थी।
शाहरुख़ खान और कैटरीना कैफ की यह दूसरी फिल्म है।  इससे पहले यह दोनों जब तक है जान में एक साथ आये थे। 

जीरो के निर्देशक आनंद एल राय, पहली बार शाहरुख़ खान के साथ कोई फिल्म कर रहे हैं।  वास्तविकता तो यह है कि बतौर निर्देशक शाहरुख़ खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा के साथ आनंद एल राय की यह पहली फिल्म है।

 
आनंद एल राय ने, बतौर निर्देशक अब तक पांच फ़िल्में बनाई हैं।  इनमे से तीन फ़िल्में तनु वेड्स मनु, रांझणा और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स सुपर हिट ही थी।  दो फ़िल्में स्ट्रेंजरस और थोड़ी लाइफ थोड़ा मैजिक फ्लॉप हुई थी।

आनंद एल राय की सफल  तीन फिल्मों में, नायिका प्रधान दो फिल्मों तनु वेड्स मनु और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स की नायिका कंगना रनौत थी।  इन दोनों फिल्मों को आनंद एल राय की फिल्मों से अधिक कंगना की फ़िल्में माना जाता है।


शाहरुख़ खान के लिए जीरो अहम् है।  वह अपने करियर को डूबने से बचाने के लिए जूझ रहे हैं।  उनकी पिछली फिल्म, अनुष्का शर्मा के साथ जब हैरी मेट सेजल फ्लॉप हुई थी।

जबकि, जब हैरी मेट सेजल की असफलता के बाद, क्रिकेटर विराट कोहली से शादी कर लेने वाली अनुष्का शर्मा के लिए यह साल काफी अच्छा गया है। उन्होंने इस इस साल परी, संजू और सुई धागा जैसी हिट फ़िल्में दी हैं।  जीरो उनकी चौथी फिल्म होगी।

जीरो की दूसरी नायिका कैटरीना कैफ पर तो सबसे ज़्यादा बुरी गुजरी है। सलमान खान के साथ, २०१७ में टाइगर ज़िंदा है देने के बाद वह लगातार फ्लॉप फिल्मों में नज़र आ रहे हैं। उनकी कैमिया भूमिका वाली वेलकम टू न्यू यॉर्क फ्लॉप हुई।  सिर्फ सुई धागा का एन्ड क्रेडिट में स्पेशल अपीयरेंस ही उनके काम आ सकता है।   लेकिनबुरी बीती ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान को लेकर।  वह फिल्म की नायिका है या स्पेशल अपीयरेंस में थी, इसे लेकर काफी जूतमपैजार हो चुकी है।


अब कहा जा रहा है कि जीरो में भी कैटरीना कैफ की भूमिका कैमिया में है।  पूरी फिल्म शाहरुख़ खान के किरदार बऊआ सिंह और अनुष्का शर्मा के सेरिब्रल पल्सी की मरीज़ अल्फिआ के किरदार के बीच के रोमांस पर है।  ऐसे में, फिल्म के हुस्न परचम गीत को देख कर लगता है कि यह फिल्म भी उनके आइटम वाली गीत बन कर ही रह जाएगी। 


अब देखने वाली बात होगी कि क्या जीरो बॉक्स ऑफिस पर हीरो साबित होगी ? यह सवाल इसलिए ज़्यादा मौज़ू है कि रोल के लिए शाहरुख़ खान, आनंद एल राय की पहली पसंद नहीं थे।  राय, बऊआ सिंह की  भूमिका सलमान  खान से करना चाहते थे।  जो लोग शाहरुख़ खान और सलमान खान की शैली का  फर्क मालूम है, वह खुद को चकित महसूस करेंगे।  


शाल्मली खोलगडे स्टे ओपन खुल्लम खुल्ला - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment