Thursday 20 December 2018

क्या यश से घबराये हुए हैं शाहरुख़ खान ?


ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था कि दक्षिण की कोई फिल्म बॉलीवुड की फिल्म के लिए खतरा महसूस की जाए। मगर ऐसा होता लग रहा है।

मूल तेलुगु बाहुबली सीरीज की फिल्मों के बाद, एक कन्नड़ फिल्म ने हिंदी फिल्म जीरो में घबराहट पैदा कर दी है।  कन्नड़ सुपर स्टार यश की कन्नड़ भाषा की फिल्म केजीएफ (कोलार गोल्ड फील्ड) चैप्टर १ को तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी में डब कर रिलीज़ किया जा रहा है। इस फिल्म का हिंदी ट्रेलर पूरी हिंदी बेल्ट में अपना धमक पैदा कर चुका चुका है।  इसे देखते हुए ही, इस फिल्म के हिंदी संस्करण के वितरण अधिकार एक्सेल एंटरटेनमेंट ने खरीद लिए थे।

एक्सेल के फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी, कोलार गोल्ड फील्ड के पहले चैप्टर को हिंदी बेल्ट में रिलीज़ कर रहे हैं।  इस कारण से, केजीएफ को दूसरी दक्षिण  भारतीय फिल्मों के मुक़ाबले अच्छा प्रचार मिल रहा है।  फिल्म को पॉपुलर बनाने के लिए, त्रिदेव के गीत गली गली को रीमिक्स कर मौनी रॉय पर फिल्माया गया है।  इस गीत में मौनी रॉय के  साथ, खुद यश थिरक रहे हैं।  यह गीत भी काफी पॉपुलर हो चुका है।

यही कारण है कि बऊआ सिंह घबराया हुआ है।  यह बऊआ सिंह, आनंद एल राय की फिल्म जीरो का बौना किरदार है।  इस भूमिका को परदे पर शाहरुख़ खान कर रहे हैं।  फिल्म का पूरा प्रचार भी शाहरुख़ खान पर केंद्रित है।  इसलिए, शाहरुख़ खान का सीधा मुक़ाबला यश के साथ हो रहा है।

चूंकि, प्रदर्शक यश की कोलार गोल्ड फील्ड को स्क्रीन दे भी रहे हैं, इसलिए शाहरुख़ खान के हाथपैर फूलना स्वाभाविक है। आम तौर पर, सुपर स्टार्स की फ़िल्में पहले वीकेंड की मोहताज होती हैं।  ऐसे में, अगर कुछ शो भी हाथ से निकल गए तो घबराहट का अंदाजा लगाया  जा सकता है।

केजीएफ के भय को कम  करने के लिए कहानियां गढ़ी जा रही हैं। आरोप लगाया जा रहा है कि जीरो को नुकसान पहुंचाने के प्रयास किये जा रहे हैं।  कहा जा रहा है कि जीरो को लेकर कहानियां गढ़ी जा रही हैं, फ़र्ज़ी अकाउंट खोल कर जीरो को हलकी फिल्म बताया जा रहा है।  इस मामले में, खान की फिल्म के साथ तमाम बड़े पत्रकार हैं।


यहाँ यह  बताते चलें कि एक्सेल एंटरटेनमेंट की फिल्म डॉन, डॉन २ और रईस के नायक शाहरुख़ खान ही थे। इसलिए, यह  आरोप उचित नहीं लगता कि एक्सेल एंटरटेनमेंट अपनी तीन फिल्मों के हीरो को नुकसान पहुँचाना चाहेगा।  हो सकता है कि यश और शाहरुख़ खान, केजीएफ चैप्टर १ और जीरो तथा एक्सेल एंटरटेनमेंट के बीच का टकराव दोनों फिल्मों के प्रमोशन के लिए हो !



No comments:

Post a Comment