Wednesday 19 December 2018

२०२० में वापस आएगा तीसरा बागी !


बागी के तीसरी बार आने की आहट सुनाई देने लगी है।  साजिद नाडियाडवाला के बैनर साजियादवला ग्रैंडसन के बैनर तले, बागी ३ का ऐलान, फॉक्स स्टार स्टूडियोज के साथ कर दिया है।  इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ होंगे, यह तो साफ़ है। लेकिन, फिल्म की नायिका तथा दूसरी स्टारकास्ट का ऐलान नहीं हुआ है।


अस्सी के दशक के हीरो जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ को, हिंदी दर्शकों ने, २९ अप्रैल २०१६  को रिलीज़ फिल्म बागी में पहली बार बागी होते देखा था।  रॉनी के सिया के साथ रोमांस और विछोह के बाद, उसे मार्शल आर्ट्स चैंपियन राघव के चंगुल से छुड़ाने की इस कहानी को दर्शकों ने, टाइगर के एक्शन के कारण खूब पसंद किया।  इस फिल्म के निर्माण में, साजिद नाडियाडवाला के ३७ करोड़ खर्च हुए थे।  पर फिल्म ने कमा कर वापस किये १२७ करोड़ के आसपास।  इस फिल्म में टाइगर की नायिका की भूमिका श्रद्धा कपूर ने की थी।  फिल्म के निर्देशक थे शब्बीर खान, जिन्होंने २००९ में रिलीज़ अक्षय कुमार की फिल्म कम्बख्त इश्क़ से डेब्यू किया था। 



दूसरी बागी २ इसी साल रिलीज़ हुई। यह साल की पहली १०० करोड़ का कारोबार करने वाली फिल्म बनी। इस फिल्म के निर्देशन की कमान कोरियोग्राफर से निर्देशक बने अहमद खान ने सम्हाल ली थी। फिल्म में पूरा मसाला था।  इस बार, रॉनी सैन्य वर्दी में था।  वह अपनी शादी- शुदा  प्रेमिका की बेटी को बचाने के लिए आइलैंड पर अकेला हमला कर देता है।  इस फिल्म के निर्माण में ५९ करोड़ खर्च हुए थे।  फिल्म ने २५३ करोड़ कमाए थे।  फिल्म में नेहा की भूमिका दिशा पाटनी ने की थी। 



अब बागी ३ का ऐलान हुआ है तो उसे दो बागियों से ज़्यादा बागी बताया जा रहा है।  इस बार साजिद के साथ फॉक्स स्टार है तो फिल्म का बजट बड़ा हो ही जाएगा।  इससे यह भी साबित होता है कि टाइगर श्रॉफ एक बड़े एक्शन स्टार बन कर उभर रहे हैं।  पोस्टर जारी करते हुए, फिल्म की रिलीज़ की ६ मार्च २०२० बताई गई है।  बागी ३ का निर्देशन अहमद खान ही करेंगे।   


फिल्म इंडस्ट्री के प्रतिनिधि मंडल से मिले प्रधान मंत्री - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment