Friday 11 January 2019

लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स में फिटनेस फ़ोटोग्राफ़र आकाश कुंभार

 

कई नेशनल और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित फिटनेस फ़ोटोग्राफ़र आकाश कुंभार जल्द ही अपना नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करने वाले हैं। 10 घंटे 45 मिनटों में 400 मॉडलों के 11000 फ़ोटो क्लिक करके वह एक नया रिकॉर्ड बनाने जा रहें है।

हाल ही में 2018 में, एशिया और मध्य पूर्व देशों में सबसे प्रतिष्ठित माना जाने वाले वॉव अवार्ड्ससे आउटस्टैंडिंग फैशन फोटोग्राफर का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। यही नही तो आकाश ने अंतर्राष्ट्रीय लाइफस्टाइल मैगजीन 'बी' के लिए भी तीन कवर फोटोशूट किए हैं। जो अपने आप में किसी भी भारतीय फोटोग्राफर के लिए एक उपलब्धी मानी जाती हैं।

सूत्रों के अनुसार, आकाश को अपरंपरागत चीजें करना बहुत पसंद है। उसकी हर एक फोटो के पीछे काफी गहरा विचार होता हैं। लिम्का बुक्स और इंडिया बुक में रिकॉर्ड दर्ज करने का उनका लंबे समय से सपना रहा है। अब यह सपना 12 जनवरी को पूरा करने जा रहा हैं।


आकाश कहते हैं, "मैं 2012 से फिटनेस फोटोग्राफी कर रहा हूँ। मैंने बहुत सारे अंतर्राष्ट्रीय मॉडलों के लिए कई फोटोशूट किए हैं। लेकिन अफसोस की बात यह हैं, की हमारे देश में फिटनेस फोटोग्राफी के बारे में जागरूकता नही हैं। मुझे उम्मीद है कि मेरे रिकॉर्ड के बाद युवा फिटनेस फोटोग्राफी को गंभीरता से देखा जायेंगा। लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स  के बाद मैं अगले साल गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए कोशिश करना चाहता हूं और भारत को गौरवान्वित करना चाहता हूं।


मराठी फिल्म 'लकी' के फर्स्ट लुक पोस्टर में नंगा हीरो - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment