Saturday 12 January 2019

जीतेंद्र-श्रीदेवी की हिम्मतवाला को 'लकी' का अनोखा ट्रिब्यूट


इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म लकी का पहला गाना कोपचाहाल ही में रिलीज हुआ है । इस गीत से, लकी के निर्माताओं व्दारा १९८३ में आयी जीतेंद्र-श्रीदेवी स्टारर फिल्म हिम्मतवाला को ट्रिब्यूट दिया गया हैं। प्रसिध्द गायक बप्पी लाहिडी के गाये इस गीत को संगीत दिया हैं, टैलेंटेड संगीतकार अमितराज ने। यह गीत अभय महाजन और दीप्ति सती पर फिल्माया गया हैं। 

अपने ४५ सालों के फिल्मी करीयर में प्रसिद्ध संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का यह पहला मराठी गीत है।

गाने के बारे में, फिल्म के निर्माता सूरज सिंह कहते हैं, "अस्सी के दशक की फिल्में देखते हुए मैं बडा हुआ हूँ । बप्पी लाहिडी के गानों का मैं फैन हूँ। जीतू जी को मेरे दिल मैं एक खास जगह हैं। इसीलिए, जीतू सर के गोल्डन एरा को ट्रिब्यूट देते हुए हमने यह गाना बनाया हैं। और मुझे पूरा विश्वास है कि यह गाना लोगों को काफी पसंद आयेंगा। 


बप्पी दा कहतें हैं, “मैने सत्तर के दशक में बॉलीवुड में कदम रखा। लेकिन १९७५ में आयी, राजा ठाकुर निर्देशित फिल्म जख्मी से मुझे लोकप्रियता मिली। राजा ठाकुर मराठी थे। बाद में १९९० में मराठी फिल्म डोक्याला ताप नाहीके लिए मैने संगीत निर्देशन किया। अब 28 साल बाद में लकी फिल्म के लिए गाना गा रहा हूँ । मुझे उम्मीद हैं, कि यह गाना सबको पसंद आयेंगा। 


बी लाइव्ह प्रोडक्शन्स प्रस्तुत ड्रिमींग ट्वेंटी फोर सेवन के सहयोग से बनी, संजय कुकरेजा, सुरज सिंह और दीपक पांडुरंग राणे निर्मित, अभय महाजन और दीप्ति सती अभिनीत और संजय जाधव निर्देशित फिल्म लकी’ ७ फरवरी २०१९ को सिनेमाघरों में रिलीज होनेवाली हैं।



कैलेंडर लेंस क्वीन में खूबसूरती और कहानी - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment