Sunday 11 October 2020

कुछ बॉलीवुड की ११ अक्टूबर २०२०



३८ दिनों मे अक्षय कुमार की बैल बॉटम -अक्षय कुमार की स्पाई फिल्म बेल बॉटम दुनिया की ऐसी पहली फिल्म बन गयी है, जो कोरोना महामारी के बाद, विदेशी लोकेशन (स्कॉटलैंड) पर स्टार्ट टू फ़िनिश खत्म हो गयी यानि एक ही शिड्यूल मे पूरी हो गयी। इस फिल्म की शूटिंग २० अगस्त को स्कॉटलैंड मे शुरू हुई थी और ३८ दिनों मे फिल्म का आख़िरी सीन तक फ़िल्मा लिया गया। फिल्म की शूटिंग से पहले पूरी टीम को १४ दिनों के क्वारेंटीन में रहना पडा था । रंजित तिवारी निर्देशित फिल्म बेल बॉटम मे अक्षय कुमार का साथ लारा दत्ता, वाणी कपूर और हुमा क़ुरैशी दे रही है। पहले फिल्म का फ़र्स्ट लुक पोस्टर जारी हुआ। इसके बाद, टीम के स्कॉटलैंड वापसी के कुछ घंटों के अन्दर ही फिल्म का थ्रिल से भरा टीज़र भी जारी कर दिया गया । चूंकि, फिल्म में १९८० के दशक के जासूस अक्षय कुमार बने हैं, इसलिए पूरी टीज़र में वही छाये हुए हैं। यह फिल्म २ अप्रैल २०२१ को प्रदर्शित होगी।

नयनतारा की भूमिका करेगी जाह्नवी कपूर- करण जोहर की विवादित फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल की कारगिल गर्ल गुंजन सक्सेना की भूमिका करने वाली अभिनेत्री जाह्नवी कपूर अब दक्षिण की सुपरस्टार नयनतारा की रील भूमिका करने जा रही हैं। वह नयनतारा की २०१८ में रिलीज़ ब्लैक कॉमेडी क्राइम फिल्म कोलामावु कोकिला के हिंदी रीमेक में नयनतारा वाली भूमिका निभाने जा रही है। नेल्सन दिलीपकुमार निर्देशित फिल्म कोलामावु कोकिला एक ऎसी लड़की की थ्रिल से भरपूर अपराध कथा है, जो आसान दौलत कमाने के लिए नशीली दवाओं के धंधे में फंस जाती है। अब परिस्थितियोंवश होता यह है कि उसके परिवार का हर सदस्य इस धंधे में फसता चला जाता है। जाह्नवी कपूर के लिए रीमेक फिल्म का निर्माण आनंद एल राय कर रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन ओये लकी लकी ओये, अग्निपथ और हार्टलेस में सह निर्देशक के रूप में काम कर चुके सिद्धार्थ सेनगुप्ता करेंगे। यह उनकी पहली निर्देशित फिल्म होगी। जाह्नवी कपूर की आने वाली फिल्मों में हॉरर कॉमेडी रूही अफज़ाना रिलीज़ होने के लिए तैयार है। उन्हें लेकर एक फिल्म बॉम्बे गर्ल का भी ऐलान हुआ था।

फिल्म और वेब सीरीज में तैश - निर्माता- निर्देशक बिजॉय नाम्बियार अपनी फिल्म तैश के साथ अभिनव प्रयोग करने जा रहे हैं। उनकी रिवेंज ड्रामा फिल्म तैश २९ अक्टूबर २०२० को जी५ से स्ट्रीम होने लगेगी। वह इस फिल्म को वेब सीरीज के तौर पर भी रिलीज़ करेंगे। इसके लिए उन्होंने फिल्म को ६ एपिसोड में बांटा है। तैश फिल्म दो परिवारों के बीच घटे एक भयानक घटनाक्रम पर केन्द्रित है। इन दो परिवारों के बीच एक घटना के बाद, जो बदले की भावना पैदा होती है, वह दोनों परिवारों को तूफ़ान में घेर लेती है। इस फिल्म में पुलकित सम्राट, हर्षवर्द्धन राणे, जिम सरभ, कृति खरबंदा और संजीदा शैख़ की प्रमुख भूमिकाये हैं। बिजॉय नाम्बियार अपनी फिल्म को सीरीज के रूप में ही किस उद्देश्य से पेश करना चाहते हैं ? शायद वह चाहते हों कि उनकी  १७० मिनट लम्बी इस फिल्म को दर्शक छः टुकड़ों में देखना चाहेंगे।

संतोष शिवन की वापसी - दस साल पहले, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाली फिल्म तहान निर्देशित करने के बाद, नदारद हो गए निर्देशक संतोष शिवन की वापसी होने जा रही है। वह एक तमिल फिल्म की रीमेक हिंदी फिल्म का निर्देशन करेंगे। इस फिल्म में नायक की भूमिका विक्रांत मैसी करेंगे। संतोषशिवन के निर्देशन में बनने वाली हिंदी फिल्म, २०१७ में रिलीज़ तमिल एक्शन थ्रिलर फिल्म मानागरम पर आधारित होगी।सुपरहिट फिल्म मानागरम का निर्देशन लोकेश कनकराज ने किया था। इस फिल्म में चार प्रमुख चरित्र हैं, जिन्हें श्री, संदीप किशन, रिजायना कैसांद्रा और चार्ली ने किया था। इस लिहाज़ से रीमेक फिल्म के लिए तीन दूसरे प्रमुख चरित्रों के लिए कलाकारों का चयन किया जाना है। इस तमिल फिल्म की खास बात यह थी कि फिल्म के चारों प्रमुख चरित्रों को कोई नाम नहीं दिया गया था। फिल्म की शूटिंग अगले साल जनवरी से शुरू होगी।

डिज्नी प्लस पर हिंदी में डिज्नी की मुलान - डिज्नी की फिल्म मुलान, कोरोना महामारी से मिली थोड़ी राहत के दौर में ४ सितम्बर को अमेरिका आदि दूसरे देशों के कुछ इलाकों में प्रदर्शित की गई थी। भारत में यह फिल्म प्रदर्शित नहीं हो सकी थी। अमेरिका में फिल्म को अपेक्षित सफलता नहीं मिल सकी। मुलान की असफलता का असर वंडरवुमन १९८४ और ब्लैक विडो की रिलीज़ पर भी पडा था। खबर है कि यह फ़िल्में इस साल शायद ही रिलीज़ हों। अब खबर यह आई है कि डिज्नी प्लस ने अपनी इस फिल्म को अपने ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस पर स्ट्रीम करने का फैसला किया। एक ऐलान में, प्लेटफार्म ने यह बताया कि भारत में यह फिल्म ४ दिसम्बर से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी। इस फिल्म को तीन भारतीय भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगु में देखा जा सकेगा। पूर्व में प्लेटफार्म द्वारा यह ऐलान किया गया था कि मुलान, जिन देशो के सिनेमाघरों पर रिलीज़ नहीं होगी, वहां यह फिल्म डिज्नी के प्लेटफार्म पर स्ट्रीम की जायेगी। लेकिन, इसके लिए दर्शकों को जेबें ढीली करनी होंगी। नए ऐलान में यह साफ़ नहीं किया गया है कि यह विडियो ऑन डिमांड या प्रति व्यू के आधार पर है या डिज्नी प्लस के ग्राहकों के लिए मुफ्त है!

No comments:

Post a Comment