Sunday 18 October 2020

कुछ बॉलीवुड की १८ अक्टूबर २०२०



२ अप्रैल २०२१ को नो टाइम टू डाई - जेम्स बांड सीरीज की २५वी फिल्म नो टाइम टू डाई का प्रदर्शन  एक बार फिर टाल दिया गया है।  ऐसा अभिनेता डेनियल  क्रैग की  आखिरी बांड फिल्म का पहला परिचय दुनिया की ज़्यादा से ज़्यादा आबादी से कराने के ख्याल से किया गया है।  पहले यह फिल्म इस साल नवंबर मै प्रदर्शित होने जा रही थी। पहली बार किसी बांड फिल्म का निर्देशन कर रहे निर्देशक कैरी जोजी फुकुनागा की इस फिल्म की रिलीज़ की तारीख़ कई बार बदली जा चुकी हैं।  शुरुआत में बांड सीरीज की २५वी फिल्म को नवंबर २०१९ में रिलीज़ होना था। बाद में इसे फरवरी २०२० और  अप्रैल २०२० कर दिया गया। फिल्म का इस साल नवंबर में रिलीज़ होना तय माना जा रहा था। परन्तु, कोरोना ने एक बार फिर तारीखें बदलवा दी। डेनियल क्रैग की पांचवी बांड फिल्म नो टाइम टू डाई पहली बांड फिल्म होगी, जिसकी रिलीज़ में इतना लम्बा  समय लग रहा है। डेनियल क्रैग की पहली बांड फिल्म कैसिनो रोयाले २००६ में रिलीज हुई थी। फिर २००८ में  क्वांटम ऑफ़ सोलस, २०१२ में स्काईफॉल तथा २०१५ में स्पेक्टर प्रदर्शित हुई थी। स्काईफॉल के बाद स्पेक्टर को प्रदर्शित होने में चार साल लग गए थे। लेकिन, नो टाइम टू डाई को तो पांच साल से ज़्यादा होने जा रहे हैं।



पूजा हेगड़े के जन्मदिन पर राधे श्याम की प्रेरणा ! - अभिनेत्री पूजा हेगड़े ने १३ अक्टूबर को ३० साल पूरे कर लिए। इस मौके पर, अखिल भारतीय छवि वाले सितारे प्रभास ने राधे श्याम में अपनी नायिका पूजा हेगड़े को  जन्मदिन का अनोखा तोहफा दिया।  उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर, राधे श्याम का फर्स्टलुक पोस्टर जारी किया।  इस करैक्टर पोस्टर में पूजा हेगड़े का रेट्रो लुक नज़र आता है।  वह गुजरे जमाने की पहचान फूलदार जैकेट और स्कार्फ़ ;पहने मुस्कुरा रही हैं।  इस पोस्टर में ऊपर की तरफ हैप्पी बर्थडे प्रेरणा लिखा हुआ नज़र आ रहा है। इससे साफ होता है कि फिल्म में पूजा हेगड़े का एक रूप प्रेरणा का है।  पुनर्जन्म पर आधारित इस संगीतमय प्रेम कथा फिल्म की पृष्ठभूमि में जॉर्जिया है।  लॉकडाउन के समय इस फिल्म की शूटिंग जॉर्जिया में ही हो रही थी।  अब ७ महीने बाद, यह सिलसिला फिर शुरू हो गया है।  इस शिड्यूल में प्रभास और पूजा हेगड़े के साथ सचिन खेडेकर, भाग्यश्री, प्रियदर्शी, मुरली शर्मा, शाशा छेत्री और कुणाल रॉय कपूर हिस्सा ले रहे हैं।  फिल्म का निर्देशन राधा कृष्णा कुमार कर रहे हैं। फिल्म अगले साल प्रदर्शित होगी।



सलमान खान के राधे के लिए कोरियाई स्टंट ! - सलमान खान, एक बार फिर अपनी फिल्म राधे योर मोस्ट  वांटेड भाई की शूटिंग पूरी  करने में जुट गए हैं।  वह इस फिल्म को हर दशा में सफल देखना चाहते हैं।  इसके लिए वह  कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इसी लिए राधे के स्टंट दृश्यों को ज़्यादा खतरनाक और अविश्वसनीय बनाने के लिए दक्षिण कोरिया के स्टन्टमैन क्वॉन तेइ-हो को जोड़ा गया है।  बताते हैं कि क्वॉन ने  सलमान खान पर मार्शल आर्ट्स शैली में कई हैरतअंगेज़ एक्शन फिल्माए हैं।  परदे पर यह स्टंट  सलमान खान की गोवा के ड्रग माफिया और उसके गुर्गों के साथ भिड़ंत के दृश्यों में देखे जा सकेंगे।  यह दृश्य काफी तेज़ रफ़्तार होंगे और दर्शकों को अपनी सीटों से चिपकाए रखने वाले। फिल्म में गोवा के ड्रग माफिया की भूमिका रणदीप हूडा ने की है।  राधे योर मोस्ट वांटेड भाई, सलमान खान के साथ रणदीप हूडा की किक और सुल्तान के बाद, तीसरी फिल्म है।  राधे योर मोस्ट वांटेड भाई में सलमान खान, दिशा पाटनी और जैकी श्रॉफ फिल्म भारत (२०१९) के बाद, फिर एक साथ है।



१३ नवम्बर को सूरज पे मंगल भारी! - क्या बॉलीवुड के सूरज पर मंगल भारी पड़ने जा रहा है ? जी नहीं, ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा । ऐसा आभास, एक फिल्म के टाइटल सूरज पर मंगल भारी से होता है । इस फिल्म में मनोज वाजपेयी, दिलजीत दोसांझ और फातिमा सना शेख अभिनय कर रहे हैं । अन्य भूमिकाओं में अन्नू कपूर, मनोज पाहवा, सीमा पाहवा, सुप्रिया पिलगाँवकर, नेहा पेंडसे, मनुज शर्मा, नीरज सूद, अभिषेक बनर्जी, विजय राज, करिश्मा तन्ना, वंशिका शर्मा जैसे नाम शामिल हैं। इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है । इस रोचक कॉमेडी की कहानी एक ऐसे शादी के जासूस है, जिसकी जासूसी की वजह से मनोज और दिलजीत के बीच चूहा और बिल्ली वाला खेल शुरू हो जाता है। यह फिल्म लम्बे समय से रिलीज़ की राह देख रही थी । लेकिन, कोरोना माहामारी के कारण इस फिल्म की रिलीज़ टलती गई । अब जबकि १५ अक्टूबर से देश के काफी बड़े हिस्से में सिनेमाघर खुलने जा रहे हैं, फिल्म के निर्माताओं को लगता है कि कोरोना महामारी से बेचैन देश की जनता को चैन देने के लिए एक कॉमेडी फिल्म बेहद ज़रूरी है । इसलिए, फिल्म सूरज पर मंगल भारी को दीवाली वीकेंड पर रिलीज़ किया जा रहा है । 

No comments:

Post a Comment