Saturday 10 October 2020

अमेज़न प्राइम पर दक्षिण की फिल्मों के साथ कुली और छलांग !


कहा जा सकता है कि अमेज़न प्राइम ने, ओटीटी की दुनिया में लम्बी छलांग लगाई है। डिज़्नी प्लस हॉट स्टार द्वारा ७ नई हिंदी फिल्मों के सीधे प्रसारण के ऐलान के बाद, प्राइम वीडियो की छलांग का इंतज़ार किया जा था था।  अब अमेज़न प्राइम ने इस छलांग का प्रदर्शन कर दिया है।


अमेज़न प्राइम, अगले दो महीनों मेंसात भारतीय भाषाओं में ९ फ़िल्मे प्रसारित करने जा रहा है।  यह फ़िल्में भीं भाषाओं  हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में तो होंगी ही, भिन्न जॉनर की भी होंगी।  यह बड़े  सितारों वाली हास्य, ड्रामा, रहस्य, एक्शन और संगीत से भरपूर फ़िल्में होंगी।  इन फिल्मों के प्रदर्शन का सिलसिला १५ अक्टूबर से शुरू हो जायेगा और २५ दिसंबर तक जारी रहेगा।  दर्शकों को, डिज्नी प्लस हॉट स्टार की फिल्मों  की तरह लंबा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा।


प्राइम वीडियो से प्रसारित होने वाली फिल्मों में तीन हिंदी फ़िल्में होंगी।  इनमे वरुण धवन और सारा अली खान की कॉमेडी फिल्म  कुली नंबर १ भी शामिल है।  यह फिल्म २५ दिसंबर से प्लेटफार्म पर स्ट्रीम होने लगेगी।  यह प्राइम वीडियो के आयोजन की आखिरी फिल्म होगी।  प्लेटफार्म से प्रसारित होने वाली पहली हिंदी फिल्म हंसल मेहता की छलांग होगी।  इस फिल्म में राजकुमार राव और  नुसरत भरुचा मुख्य  भूमिका में हैं।  प्रसारित होने वाली हिंदी भाषा की तीसरी फिल्म दुर्गावती है।  इस फिल्म के निर्माता अक्षय कुमार हैं।  फिल्म में उनकी टॉयलेट एक प्रेम कथा की नायिका भूमि  पेडनेकर टाइटल रोल कर रही हैं।  यह फिल्म एक तेलुगु हॉरर फिल्म की रीमेक है। यह फिल्म ११ दिसंबर से प्रसारित होगी।  


प्राइम वीडियो के ९ फिल्मों के मेले की शुरुआत मलयालम फिल्म हलाल लव स्टोरी होगी। ज़करिया मोहम्मद निर्देशित और पृथ्वीराज सुकुमारन की प्रमुख भूमिका वाली कॉमेडी ड्रामा हलाल लव स्टोरी १५ अक्टूबर से प्रसारित होनी शुरू हो जाएगी। कन्नड़ फिल्म भीम सेना नलमहराजा २९ अक्टूबर से स्ट्रीम होगी। निर्देशक कार्तिक सरगुरु की इस फिल्म में छः चरित्रों के माध्यम से छह रसों का चित्रण किया गया है।



तमिल फिल्म सुरराई पोटरु और मारा दो ऎसी फ़िल्में हैं, जो बड़े सितारों वाली हैं। सुधा कोंगरा निर्देशित एक्शन ड्रामा फिल्म सुरराई पोटरु में सूर्या ने, एयर डेक्कन के मालिक जी आर गोपीनाथ की भूमिका की है। दूसरी तमिल फिल्म मारा के नायक आर माधवन हैं।  दिलीप कुमार निर्देशित फिल्म मारा रोमांटिक ड्रामा फिल्म है। फ़िल्म में माधवन की नायिका श्रद्धा श्रीनाथ हैं। यह दोनों फ़िल्में ३० अक्टूबर और १७ दिसंबर को क्रमशः प्रसारित होंगी।



अमेज़न प्राइम की डायरेक्ट रिलीज़ होने वाली ९ फिल्मों में से आखिर दो क्षेत्रीय फ़िल्में कन्नड़ और तेलुगु भाषाओं में होंगी। कन्नड़ फिल्म मन्ने नंबर १३ ड्रामा फिल्म है। यह फिल्म १९ नवंबर से प्रसारित होगी।  अगले ही दिन यानि २० नवंबर को आनंद देवराकोण्डा की तेलुगु रोमांटिक ड्रामा फिल्म मिडिल क्लास मेलोडी  प्रसारित होगी। 

No comments:

Post a Comment